728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 24 April 2017

    अक्षय कुमार की ब्रेनचाइल्ड स्कीम ,लॉन्च किया स्टंटमैन और वुमन के लिए 10 लाख का इंश्योरेंस पॉलिसी - Akshay kumar launch new insurance scheme for stuntmen / women in bollywood

    नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का नाम अगर किसी एक्शन से जोड़ा जाए तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी. हाल में अक्षय ने एक बार फिर ऐसा काम कर दिखाया है जिसके बारे में शायद बॉलीवुड के किसी भी एक्टर ने सोचा भी नहीं होगा. अक्षय ने बॉलीवुड स्टंटमैन और वुमन के लिए एक इंश्योरेंस पॉलिसी लॉन्च की है जिसके तहत उन्हें 10 लाख का बीमा कवरेज मिलेगा.

    बता दें कि ने 80 के दशक में ताईकवाडो में ब्लैक बैल्ट पर कब्जा किया था हैं और उन्होंने मार्शल आर्ट्स के साथ ही मुई थाई में बैंकाक से ट्रेनिंग ली हुई है. मुंबई में एक्टर बनने से पहले अक्षय मार्शल आर्ट्स सिखाते थे. यहां तक की अक्षय ने बतौर एक्शन हीरो साल 1991 में फिल्म 'सौगंध' से अपनी नई पारी की शुरुआत की थी. इसके बाद खिलाड़ी सीरिज की फिल्मों ने उन्हें एक्शन हीरो की इमेज में नई पहचान दिलाई.



    अक्षय ने अपनी लाइफ का एक बड़ा अहम फैसला लेते हुए इस यूनीक आइडिया को लॉन्च करने का सोचा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक ये भारत में पहली ऐसी स्कीम होगी जिसे स्टंटमैन और वुमन के लिए बनाया जाएगा. ये अक्षय कुमार की ब्रेनचाइल्ड स्कीम है और इसमें उनके साथ कार्डिक सर्जन डॉक्टर रमाकांत पांडा भी है जिन्होंने 2009 में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का ऑपरेशन किया था.



    अक्षय हमेशा से इस बात को पहले रखते हैं कि वह एक स्टंटमैन पहले हैं और एक्टर बाद में. अक्षय का मानना है कि स्टंटमैन और वुमन का काम सबसे ज्यादा कठिन और मेहनतवाला होता है वो अपनी जिंदगी को रिस्क पर रखकर काम करते हैं. इसलिए उनके काम को और प्रोत्साहित करने के लिए ये स्कीम लाना जरूरी है. 18 से 55 साल तक के 380 स्टंटमैन और वुमन को इस स्कीम का लाभ मिलेगा.



    जैसा कि अभी तक स्टंटमैन और वुमन के लिए भारत में ऐसी कोई स्कीम फिल्म इंडस्ट्री में नहीं है. खबरों के मुताबिक अक्षय कुमार और उनके सहयोगी मिलकर पिछले तीन-चार महीने से इस पर काम कर रहे थे और अक्षय खुश हैं कि इसे इतनी जल्दी मैनेज भी कर लिया गया है. 
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: अक्षय कुमार की ब्रेनचाइल्ड स्कीम ,लॉन्च किया स्टंटमैन और वुमन के लिए 10 लाख का इंश्योरेंस पॉलिसी - Akshay kumar launch new insurance scheme for stuntmen / women in bollywood Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top