728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 23 April 2017

    दिल्ली नगर निगम चुनाव के 270 वार्डों के लिए शाम 4 बजे तक 43 फीसदी वोटिंग हुई - Mcd election polling in delhi

    दिल्ली नगर निगम चुनाव के 270 वार्डों के लिए हो रहे मतदान संपन्न हो गए हैं. सुबह जब वोटिंग शुरू हुई तो मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ नदारत थी. लगा कि दिन ढलने के साथ वोटिंग में रफ्तार पकड़ेगी. लेकिन सुस्त मतदान की वजह से दोपहर 12 बजे तक महज 24 फीसदी वोटिंग रिकॉर्ड हुई और फिर दोपहर 2 बजे ये आंकड़ा करीब 34 फीसदी तक ही पहुंच पाया. जबकि शाम 4 बजे तक 43 फीसदी वोटिंग हुई. हालांकि अभी फाइनल आंकड़े का इंतजार है.

    इस चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले में सत्तारूढ़ बीजेपी के सामने कांग्रेस और AAP की चुनौती है. कुल 13141 पोलिंग स्टेशनों पर वोट डाले गए. जिसमें 799 संवेदनशील और 208 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र हैं. सराय पीपल थला और मौजपुर वार्ड में प्रत्याशियों के निधन से वोटिंग टल गई है.

    बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का डेंगू और चिकनगुनिया पर बयान असंवेदनशील था. दिल्ली के माता-पिता उनसे खफा हैं. एमसीडी चुनाव के बाद AAP JJP (जमानत जब्त पार्टी बन जाएगी). EVM पर केजरीवाल को हर जगह मुंह की खानी पड़ी. केजरीवाल बुरी तरह हारने वाले हैं, इसलिए ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने की तैयारी में हैं.

    चुनाव को लेकर अभूतपूर्व सुरक्षा के इंतजाम हैं. दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्सेस समेत 90000 जवान पूरी दिल्ली में सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं

    बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि मोदीजी की लहर है, जो ओडिशा, झारखंड, बंगाल होते हुए दिल्ली पहुंची है. आम आदमी पार्टी ने लोगों को सिर्फ बेवकूफ बनाया है. काम के ऊपर बहस करने से भागते हैं केजरीवाल. भाजपा 200 से ऊपर सीटें जीतेगी. कांग्रेस बिखराव के कगार पर है. वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैंने स्वच्छता के लिए मतदान किया है. एमसीडी में भ्रष्टाचार एक मुद्दा है. डेंगू और चिकनगुनिया सभी के लिए खतरा है.


    उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बार फिर ईवीएम पर सवाल उठाए. वोट देने के बाद उन्होने कहा कि ईवीएम पर उनका स्टैंड साफ है. उन्होंने ईवीएम के पूरी तरह टैंपर प्रूफ होने पर कहा कि ईवीएम पर सवाल अभी भी खड़े होते हैं और तब तक होते रहेंगे जब तक चुनाव आयोग इन मशीनों का तकनीकी रूप से जवाब नहीं देता.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: दिल्ली नगर निगम चुनाव के 270 वार्डों के लिए शाम 4 बजे तक 43 फीसदी वोटिंग हुई - Mcd election polling in delhi Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top