728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 26 April 2017

    स्वच्छता और खुले में शौच को लेकर मोदी के ओर से उठाए गए कदम काफी सराहनीय हैं: संस्थापक बिल गेट्स - Bill gates praises narendra modi on clean india campaign

    नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़ें हैं. एक ब्लॉग में गेट्स ने लिखा कि पिछले तीन वर्षों में स्वच्छता और खुले में शौच को लेकर मोदी के ओर से उठाए गए कदम काफी सराहनीय हैं. बिल ने अपने ब्लॉग में लिखा कि पीएम मोदी ने ऐसी समस्या को उठाया है, जिसके बारे में हम सोचना भी पसंद नहीं करते हैं.

    बिल गेट्स ने लिखा कि पिछले तीन सालों में पीएम ने जन स्वास्थय को लेकर साहसिक टिप्पणी की है, जो अभी तक हमनें किसी निर्वाचित सदस्यों के मुंह से नहीं सुना है. और अब इसका काफी असर देखने को मिल रहा है.

    गेट्स ने मोदी की तारीफ में कहा कि पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ही अपने पहले संबोधन में इसके बारे में कहा था. बिल गेट्स ने अपने ब्लॉग में मोदी के भाषण का अंश भी डाला, गेट्स ने लिखा कि हम 21वीं सदी में रह रहे हैं, क्या हमें कभी इस बात को लेकर तकलीफ महसूस हुई कि हमारी माताएं और बहनें खुले में शौच करने को मजबूर हैं? गांव की गरीब महिलाएं रात के अंधेरे का इंतजार करती हैं ताकि वे शौच के लिए जा सकें.


    ब्लॉग में उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से अभी तक किसी अन्य बड़े नेता ने इस तरह ऐसे मुद्दे को नहीं उठाया है. उन्होंने लिखा कि मोदी ने सिर्फ भाषण नहीं दिया बल्कि उसपर काम भी किया है. पीएम ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत 2019 तक लगभग 7.5 करोड़ शौचालय बनाने का है. और इस पर लगातार काम भी चल रहा है.

    आपको बता दें कि भारत सरकार लगातार स्वच्छता के मुद्दे पर ध्यान दे रही है. पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार खुले में शौच को खत्म करने को लेकर तेज अभियान छेड़ा है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: स्वच्छता और खुले में शौच को लेकर मोदी के ओर से उठाए गए कदम काफी सराहनीय हैं: संस्थापक बिल गेट्स - Bill gates praises narendra modi on clean india campaign Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top