728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 27 April 2017

    प्रचंड बहुमत मिलने के बाद बीजेपी में मेयर के नाम को लेकर चर्चा शुरू - BJP search mayer after win election in MCD

    दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. बीजेपी ने तीनों निगमों में बंपर जीत हासिल की है. बीजेपी को 270 सीटों में से 181 सीटों पर जीत मिली है. जबकि आम आदमी पार्टी को 48 और कांग्रेस को 30 सीटों पर जीत हासिल हुई है. वहीं निर्दलीय और अन्य उम्मीदवारों को 11 सीटें मिलीं. प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पार्टी में अब मेयर के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है.

    आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और पार्टी के 40 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई. वहीं कांग्रेस के 92 प्रत्याशी भी अपनी जमानत बचाने में फेल हो गए. नतीजे आने के बाद केजरीवाल ने बीजेपी को ट्वीट कर बधाई दी. केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार दिल्ली की बेहतरी के लिए एमसीडी के साथ मिलकर काम करेगी. MCD में मिली प्रचंड जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, BJP पर भरोसा जताने के लिए दिल्लीवासियों का आभारी. मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत की सराहना करता हूं, जिसने MCD में जीत को संभव बनाया.



    बीजेपी ने तीनों नगर निगम में जीत दर्ज कर ली. अब पार्टी के लिए मेयर का चुनाव करना एक बड़ा टास्क होगा. हालांकि नियम के मुताबिक पहले एक साल के लिए तीनों एमसीडी में महिला मेयर होगी. ऐसे में महिला पार्षदों ने मेयर पद के लिए कोशिशें शुरू कर दी हैं.

    बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- CM पद पर बैठा व्यक्ति लोगों को धमका रहा है. CM के बयानों में नकारात्मकता की दुर्गंध आती है. तिवारी ने कहा, जिस पार्टी को दिल्ली विधानसभा की 70 में 67 सीटें मिलती हैं, उसे 67 वार्ड भी नहीं मिले. इसके साथ ही उन्होंने दिल्लीवालों के लिए अरविंद केजरीवाल से मिलकर काम करने की अपील की.


    अरविंद केजरीवाल के गुरु रहे अन्ना हजारे ने कहा, मेरे बताए हुए मार्ग पर नहीं चले केजरीवाल, इसलिए आज करारी हार हुई. उनकी कथनी और करनी में अंतर आ गया है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: प्रचंड बहुमत मिलने के बाद बीजेपी में मेयर के नाम को लेकर चर्चा शुरू - BJP search mayer after win election in MCD Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top