728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 28 April 2017

    लखनऊ में पेट्रोल पंपों का गोरखधंधा सामने आने के बाद पेट्रोल पंपों पर एसटीएफ का छापा - lucknow petrol pump fraud stf red on it

    लखनऊ में एसटीएफ के पेट्रोल पंपों पर छापे के दौरान तेल चोरी का मामला सामने आया है. इसके तहत 7 पेट्रोल पंपों पर छापा मारा गया था, इन पंपों पर कम पेट्रोल देने का आरोप था. यह तेल मशीन के नीचे चिप लगाकर चोरी किया जाता था, जिससे एक दिन में लगभग 40 से 50 हजार रुपये तक की धांधली होती थी. धोखाधड़ी सामने आने के बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया है.

    लखनऊ में पेट्रोल पंपों का गोरखधंधा सामने आने के बाद पूरे प्रदेश में पंपों पर STF की छापेमारी जारी है. खबरों की मानें तो पंपों पर डीजल और पेट्रोल की चोरी लखनऊ के अलावा सूबे के दूसरे शहरों में धड़ल्ले से चल रहे हैं.

    एसटीएफ ने छापे मारकर कई मशीनें सील कर दी हैं, कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन, सप्लाई विभाग, तेल कंपनियों के प्रतिनिधित्व और कई आला अफसर मौजूद थे. छापेमारी के दौरान सभी पेट्रोल पंपों से कई चिप और रिमोट बरामद किये गये. एसटीएफ ने यह कार्रवाई ग्राहकों की शिकायत के बाद की है.


    पकड़े गये आरोपी ने एसटीएफ को बताया कि उन्होंने 1 हजार से भी ज्यादा पेट्रोल पंपों पर चिप लगाई है, जिसके जरिये यह चोरी की जा सकती है. उत्तर प्रदेश के अलावा यह धंधा देश के कई और बड़े राज्यों में भी चल रहा है. एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक के अनुसार, पेट्रोल कम देने के मामले में एक बड़े गैंग का हाथ हो सकता है जो कि देशभर में एक्टिव है.एसटीएफ ने इस मामले में गैंग से जुड़े राजेंद्र नामक शख्स को गिरफ्तार किया है, यह छापा एसटीएफ की 7 टीमों ने किया.

    बताया जा रहा है कि एक पेट्रोल पंप पर इस गैंग के कई लोग शामिल रहते थे. जिसमें से एक पेट्रोल डालने पर, दूसरा उसे रिमोट के जरिये चिप को चालू करने पर रहता था.



    शुक्रवार सुबह इस खुलासे के बाद आज तक ने कई लोगों से बातचीत कर इस मामले का रियलटी चेक लिया. लोगों ने बताया कि उन्हें इस बात का अक्सर शक होता था, कि उन्हें कम पेट्रोल दिया जाता है. लेकिन वह कुछ कर नहीं पाते थे. कई बार लोगों ने इस बात का विरोध भी किया और झगड़ा भी किया लेकिन कुछ नहीं हो सका. लोगों ने सरकार से इस मामले में सख्त कार्रवाई की अपील की है.

    वहां मौजूद शिखा ने बताया कि उनका खुद का कामकाज़ है, उन्होंने कहा कि पहले 350 रुपये में उनकी टंकी फुल होती थी, लेकिन खुलासे के बाद 300 रुपये में ही पेट्रोल की टंकी फुल हो जाती है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: लखनऊ में पेट्रोल पंपों का गोरखधंधा सामने आने के बाद पेट्रोल पंपों पर एसटीएफ का छापा - lucknow petrol pump fraud stf red on it Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top