728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 24 April 2017

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 24 जवान शहीद - naxal attack chhattisgarh sukma 24 crpf soldier killed

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए. जबकि हमले में 6 जवान घायल हो गए. नक्सली जवानों से हथियार भी लूटकर ले गए. गंभीर रूप से घायल जवानों को रायपुर भेजा गया है.



    जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ के ये जवान सोमवार सुबह गश्त पर निकले थे. दोपहर में जब जवानों टुकड़ी ने एक जगह रुकने की योजना बनाई तो घात लगाए बैठे नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया. जवानों का दस्ता जंगल की तरफ बढ़ रहा था. वो दोरनापाल के पास सड़क निर्माण की गतिविधियों का जायजा लेने के लिए निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने उन पर हमला किया. बताया जा रहा है कि IED ब्लास्ट के जरिए जवानों को निशाना बनाया गया.


    सुकमा के एडिशनल एसपी जितेंद्र शुक्ला ने हमले की जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान नक्सली जवानों के हथियार भी लूटकर ले गए. ये सभी जवान सीआरपीएफ की 74 बटालियन के थे.

    एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायलों के निकालने के लिए एक हेलीकाप्टर भी घटनास्थल के लिए भेजा गया है. मारे गए जवानों के शव एवं घायलों को बाहर निकालने की कार्रवाई जारी है. अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा जा रहा है.


    मुख्यमंत्री रमन सिंह ने हमले के बाद अपना दिल्ली दौरा रद्द कर दिया है. साथ ही उन्होंने अधिकारियों की आपात बैठक भी बुलाई है. वहीं दूसरी तरफ गृह मंत्रालय ने भी हालात की समीक्षा के लिए आपात बैठक बुलाई.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 24 जवान शहीद - naxal attack chhattisgarh sukma 24 crpf soldier killed Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top