728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 29 April 2017

    एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती समाप्त, क्वार्टर फाइनल मैच में हारी पीवी सिंधु - Asia badminton championship pv sindhu defeated in quarter finals

    वुहान: अच्छी शुरुआत के बाद भी भारत की ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को शुक्रवार को एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा. तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. इस हार के साथ ही पीवी सिंधु एक इतिहास रचने से चूक गईं. गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट को अब तक किसी भी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ने नहीं जीत है. साल 1965 में दिनेश खन्ना ने इस टूर्नामेंट को जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी होने का इतिहास रचा था.

    महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हुए संघर्षपूर्ण मैच में आठवीं वरीय चीनी खिलाड़ी हे बिंगजियाओ ने उलटफेर कर सिंधु को 15-21, 21-14, 24-22 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया. दोनों के बीच इस मुकाबले का तीसरा और अंतिम गेम रोमांचक रहा. सिंधु ने पहले गेम में बिंगजियाओ को 21-15 से हराकर मुकाबले की दमदार शुरुआत की थी, लेकिन दूसरे सेट में चीनी खिलाड़ी ने सिंधु को 21-14 से मात देकर साबित कर दिया कि वह भारतीय खिलाड़ी को यह मुकाबला आसानी से नहीं जीतने देंगी.

    तीसरे गेम की दमदार शुरुआत करने वाली बिंगजियाओ ने सिंधु को 8-1 से पीछे किया था, लेकिन सिंधु ने दमदार वापसी कर अच्छी प्रतिस्पर्धा दी और एक समय पर दोनों खिलाड़ियों के स्कोर 19-19 से बराबरी पर थे. इसके बाद दोनों खिलाड़ियों में एक-एक अंक के लिए जद्दोजहद हुई.

    तीसरे गेम में एक समय पर सिंधु और बिंगजियाओ 22-22 से बराबरी पर थी, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने दो अंकों की बढ़त लेने के साथ ही बड़ा उलटफेर किया और सिंधु को 24-23 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई. बिंगजियाओ और सिंधु अब तक के अपने करियर में सात बार आमने-सामने आ चुकी हैं और इसके आंकड़े में सिंधु चीन की खिलाड़ी से 4-3 के स्कोर से पीछे चल रही थीं. हालांकि, इस हार के साथ बिंगजियाओ ने 5-3 से बढ़त ले ली है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती समाप्त, क्वार्टर फाइनल मैच में हारी पीवी सिंधु - Asia badminton championship pv sindhu defeated in quarter finals Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top