728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 2 May 2017

    आप में विश्वास का संकट और गहराया, अमानतुल्लाह खान ने पीएसी से दिया इस्तीफा- Amanatullah Khan Resigns From Aap

    नई दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी में विश्वास का संकट गहराता ही जा रहा है. इस बीच सोमवार देर रात ओखला से पार्टी के विधायक अमानतुल्‍लाह खान ने पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति यानी पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) से इस्‍तीफा दे दिया है.
    गौरतलब है कि अमानतुल्‍लाह खान ने पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्‍वास पर गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद आज पार्टी की पीएसी की बैठक बुलाई गई थी. पीएसी ने अमानतुल्लाह खान से आरोपों को लेकर गहरी नाराजगी जताई जिसके बाद उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया. पीएसी की बैठक के बाद मनीष सिसोदिया ने बताया कि अमानतुल्ला का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया. उन्‍होंने यह भी बताया कि कुमार विश्वास से अरविंद केजरीवाल नाराज हैं और उनकी बयानबाजी से पार्टी का नुकसान हो रहा है. केजरीवाल ने पार्टी नेताओं को बयानबाजी से बचने को कहा है.
    विवादों से पुराना नाता है अमानतुल्लाह का
    ऐसा पहली बार नहीं है कि आम आदमी पार्टी से ओखला के विधायक अमानतुल्ला खान विवादों में हैं. इनका विवादों से पुराना नाता रहा है. अमानतुल्लाह और उनके कुछ समर्थकों पर अक्टूबर 2016 में एक एफआईआर दर्ज की गई थी. तब शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि अमानतुल्ला खान ने 16 और 17 अक्टूबर की रात को उसके ऊपर हमला किया था. इससे पहले यौन उत्पीड़न के आरोप में दिल्ली पुलिस ने जामिया नगर से अमानतुल्लाह को गिरफ्तार था. तब अमानतुल्लाह के खिलाफ उनके साले की पत्नी ने छेड़छाड़ की शिकायत की थी. केजरीवाल सरकार ने तब आप विधायक पर लगे छेड़छाड़ के आरोपों को पारिवारिक विवाद बताते हुए उनका इस्तीफा खारिज कर दिया था।
    उधर विधायक अमानतुल्लाह खान बैठक के बाद संवाददाताओं से मिले और कहा, 'मैंने अपनी मर्जी से पीएसी के पद से इस्तीफा दिया है. लेकिन मैं आज भी अपनी उस बात पर कायम हूं कि कुमार विश्वास आरएसएस और भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं. अमानतुल्ला ने कहा कि विश्वास आज कार्यकर्ताओं की बात कर रहे हैं, विधायकों की बात कर रहे हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि जब बस्सी हमारे एक-एक विधायक को जेल भेज रहे थे, कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करा रहे थे, तो इन्होंने बर्थडे पार्टी में बस्सी, अजित डोभाल को क्यों बुलाया और उनके बराबर में बैठकर केक क्यों खाया?
    गौरतलब है कि रविवार को अमानतुल्लाह खान ने पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आरोप लगाया था कि वो पार्टी तोड़ना और हड़पना चाहते हैं. अमानतुल्लाह खान ने मीडिया को बयान जारी कर कहा था कि कुमार विशवास आम आदमी पार्टी को हड़पना चाहते हैं और तोड़ना चाहते हैं. वो अपने घर विधायकों को बुलाकर बुलाकर ये कह रहे हैं कि मुझे पार्टी का संयोजक बनवाओ नहीं तो भाजपा में चलो, भाजपा हर एक को 30 करोड़ देने के लिए तैयार है, ऐसा ही योगेंद्र यादव चाहते थे. मुझे लगता है ये सब भाजपा के इशारे पर हो रहा है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: आप में विश्वास का संकट और गहराया, अमानतुल्लाह खान ने पीएसी से दिया इस्तीफा- Amanatullah Khan Resigns From Aap Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top