728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 4 May 2017

    IPL-10: केकेआर फिर हारा-Ipl-10 Kkr Vs Rps

    कोलकाता: गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद राहुल त्रिपाठी के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी से राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां विषम परस्थितियों से उबरते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत के साथ प्ले ऑफ के लिए अपना दावा मजबूत किया.


    त्रिपाठी ने 52 गेंद में सात छक्कों और नौ चौकों की मदद से 93 रन की पारी खेली जिससे पुणे की टीम ने 19.2 ओवर में छह विकेट पर 158 रन बनाकर जीत दर्ज की. केकेआर की ओवर से क्रिस वोक्स ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए. केकेआर की टीम वॉशिंगटन सुंदर (18 रन पर दो विकेट) और जयदेव उनादकट (28 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 155 रन ही बना सकी थी. बेन स्टोक्स, डेनियल क्रिस्टियन और इमरान ताहिर ने भी एक-एक विकेट हासिल किया.

    कोलकाता का कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया. मनीष पांडे ने सर्वाधिक 37 जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 36 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने अंत में 16 गेंद में नाबाद 30 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. पुणे की पिछले सात मैचों में यह छठी जीत है और वह 11 मैचों में 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. केकेआर के भी लगातार दूसरे मैच में शिकस्त के बाद 11 मैचों में 14 अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण वह दूसरे स्थान पर है.



    पुणे की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ओवर में ही अजिंक्य रहाणे (11) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर शेल्डन जैकसन को कैच थमाया. कप्तान स्टीवन स्मिथ भी नौ गेंद में नौ रन बनाने के बाद क्रिस वोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए. त्रिपाठी ने हालांकि दूसरे छोर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने नाथन कोल्टर नाइल के पारी के तीसरे ओवर में एक छक्के और तीन चौकों से 19 रन जुटाए और फिर उमेश की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा. कोल्टर नाइल के अगले ओवर में भी त्रिपाठी ने छक्का और दो चौके मारे. टीम ने पावर प्ले में दो विकेट पर 74 रन बनाए.

    त्रिपाठी ने सुनील नारायण पर चौके के साथ 23 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. वोक्स ने मनोज तिवारी (08) को बोल्ड करके पुणे को तीसरा झटका दिया. त्रिपाठी ने कुलदीप यादव की गेंद पर एक रन के साथ 11वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया. पुणे को अंतिम आठ ओवर में जीत के लिए 46 रन की दरकार थी. त्रिपाठी ने कुलदीप पर लगातार तीन छक्कों के साथ पुणे का पलड़ा भारी किया. नारायण ने पिछले मैच के शतकवीर बेन स्टोक्स (14) को पवेलियन भेजकर केकेआर को वापसी दिलाने की कोशिश की जबकि कुलदीप ने महेंद्र सिंह धोनी (05) को जैकसन के हाथों कैच कराया.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: IPL-10: केकेआर फिर हारा-Ipl-10 Kkr Vs Rps Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top