728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 3 May 2017

    PAK की BAT से निपटने के लिए सेना ने बनाई रणनीति-Indian Army Changed Counter Insurgency

    जम्मू कश्मीर में हालिया आतंकी हमलों के बाद भविष्य में ऐसे हमले रोकने के लिए भारतीय सेना ने नई रणनीति बनाई है. सेना का खास जोर आतंकियों की घुसपैठ रोकने पर है और इसके लिए पाकिस्तानी सीमा से सटे घाटी के कुछ खास इलाकों में जवानों की तैनाती में बढ़ाने जा रहा है.
    आजतक को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक, आतंकी इन दिनों घुसपैठ के लिए 8 नए रास्ते अपना रहे हैं, जिसमें कश्मीर के महादेव से कालाकोट, कोतकोटेरा से काला कोटे और निकैल से मंजी कोटे का रास्ता प्रमुख रूप से निशानदेही पर है. सेना के शीर्ष सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों की घुसपैठ रोकने के लिए सैनिकों की टुकड़ी को पीर पंजाल के दक्षिणी इलाकों से घाटी और दूसरे इलाकों की तरफ भेजा जा रहा है.
    हाल के महीनों में पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) की चार कार्रवाइयों को सेना ने नाकाम किया है. BAT से निपटने के लिए सेना ने अब नई योजना बनाई है और उसके नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सेना ने स्थानीय कमांडरों को खास निर्देश जारी किए हैं.
    बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने इसी हफ्ते सोमवार को जम्मू कश्मीर में मेंढर सेक्टर में भारी गोलीबारी कर भारतीय सेना के दो जवानों को शहीद कर दिया था. इस गोलीबारी की वजह से वहां काफी धुआं फैल गया था और इसी का फायदा उठा कर पाकिस्तानी सेना के मुजाहिद लड़ाकों ने भारतीय सीमा में घुसकर भारतीय जवानों के शव क्षत-विक्षत कर दिए.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: PAK की BAT से निपटने के लिए सेना ने बनाई रणनीति-Indian Army Changed Counter Insurgency Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top