728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 3 May 2017

    केदारनाथ मंदिर में PM मोदी, मंत्रोच्चार के बीच भगवान शिव का किया रुद्राभिषेक- Pm Modi Uttarakhand Visit

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रुद्रप्रयाग जिले में स्थित भगवान शिव के धाम केदारनाथ में पूजा-अर्चना करने पहुंचे. दरअसल आज ही बाबा केदारनाथ के कपाट खुले हैं और सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक किया.
    पीएम मोदी ने मंदिर में करीब आधे घंटे तक भगवान शिव की पूजा-अर्चना की. इसके बाद पीएम मोदी जब बाहर आए तब उन्हें वहां के पुजारियों ने विशेष स्मृति चिह्न भी भेंट किए. उन्हें केदारनाथ मंदिर की लकड़ी की बनी एक छोटी सी प्रतिकृति के अलावा एक तस्वीर और एक पटका दिया गया.इसके बाद प्रधानमंत्री ने केदारनाथ मंदिर के आसपास एकत्र लोगों के करीब जाकर उनका अभिवादन भी स्विकार किया. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को देखते हुए केदारनाथ में खास तैयारियां की गई थी. पीएम के लिए मंदिर के पास खास हेलीपैड बनाया गया है और सुरक्षा के लिहाज से मंदिर के नजदीक ही सेफ रूम बनाया गया है.पीएम मोदी बुधवार सुबह ही देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं, वहां से हेलीकॉप्टर के जरिये सीधे केदारनाथ मंदिर पहुंचे. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर अपनी इस उत्तराखंड यात्रा की जानकारी दी थी.प्राप्त जानकारी के मुताबिक, केदारनाथ में पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी दिन में करीब सवा दस बजे हेलीकॉप्टर से हरिद्वार के लिए रवाना हो गए. प्रधानमंत्री वहां योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करेंगे. वहां उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह दोपहर करीब 1 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: केदारनाथ मंदिर में PM मोदी, मंत्रोच्चार के बीच भगवान शिव का किया रुद्राभिषेक- Pm Modi Uttarakhand Visit Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top