728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 4 February 2017

    गोवा और पंजाब में मतदान शुरू, सुबह 9 बजे तक 15% वोटिंग - Assembly election polling for goa and punjab

    गोवा के 40 विधानसभा सीटों और पंजाब के 117 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. दोनों ही राज्यों में एक चरण में ही मतदान हो रहे हैं. रिजल्ट 11 मार्च को आएंगे. दोनों ही राज्यों में त्रिकोणीय मुकाबला है. सुबह 9 बजे तक गोवा में 15 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है. नॉर्थ गोवा में 16 प्रतिशत और साउथ गोवा में 14 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं.

    गोवा में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ, जबकि पंजाब में सुबह 8 बजे वोटिंग शुरू हुई. इन दोनों ही राज्यों में त्रिकोणिय मुकाबला देखने को मिल रहा है. पंजाब में जहां शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी की गठबंधन सरकार को कांग्रेस और आप से कड़ी टक्कर मिल रही है. वहीं गोवा में बीजेपी, कांग्रेस और आप तीनों ही पार्टियां चुनावों में जीत का दावा कर रहे हैं.

    गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी लाइन में लगकर वोट डालने पहुंचे. पणजी में वोट डालने के बाद पर्रिकर ने कहा कि इस बार पिछले बार से भी अच्छे परिणाम आएंगे और बीजेपी दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी. गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत परसेकर ने भी सुबह पोलिंग बूथ पहुंचकर वोट डाला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पंजाब और गोवा के लोगों से रिकॉर्ड वोटिंग का आग्रह किया. पीएम ने ट्वीट किया कि मैं विशेष रूप से मेरे युवा दोस्तों से मतदान करने के लिए आग्रह करता हूं.

    पंजाब की 117 सदस्‍यीय विधानसभा के चुनाव के लिए सभी सुबह 8 बजे वोटिंग शुरू हो गई. पोलिंग सेंटर पर सुबह से ही लोग अच्‍छी खासी संख्‍या में कतार में लगे देखे जा रहे हैं. 117-सदस्यीय पंजाब विधानसभा के चुनाव में सत्ताधारी शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी गठबंधन को कांग्रेस टक्कर दे रही है, वहीं पहली बार चुनावी समर में उतरी आम आदमी पार्टी तमाम समीकरण बिगाड़ने की तैयारी में है. पंजाब में 1.98 करोड़ मतदाता 1,145 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: गोवा और पंजाब में मतदान शुरू, सुबह 9 बजे तक 15% वोटिंग - Assembly election polling for goa and punjab Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top