728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 3 February 2017

    आव्रजन प्रतिबंध पर अलाबेद ने ट्रंप पूछा "क्या मैं आतंकवादी हूं? -twitter girl bana alabed asks donald trump

    दमिश्क: सीरिया में जारी संकट के बीच ट्विटर पर जीवन का हाल बयां कर सुर्खियों में आने वाली अलेप्पो की सात साल बच्ची बाना अलाबेद ने एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति से सवाल किया है. बच्ची ने एक ताजा वीडियो में दुनिया के 'सबसे ताकतवर' देश के राष्ट्रपति से पूछा है कि क्या वह कभी लगातार 24 घंटे भूखे प्यासे रहे हैं? अलाबेद ने ट्वीट कर पूछा, क्या कभी ऐसा हुआ कि आप लगातार 24 घंटे बिना कुछ खाए और बिना पानी पिए रहे? जरा सीरिया के शरणार्थियों और बच्चों के बारे में सोचिए.

    इससे पहले अलाबेद ने ट्रंप के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनका 'आव्रजन प्रतिबंध बुरे लोगों को देश से बाहर रखने के लिए है.' इस पर अलाबेद ने सवाल किया था, "क्या मैं आतंकवादी हूं?"

    ट्रंप ने हाल ही में एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किया है, जिसके तहत सात मुस्लिम बहुल देशों ईरान, इराक, सीरिया, यमन, सूडान, सोमालिया, लीबिया के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.


    इस प्रतिबंध के तुरंत बाद अलाबेद ने ट्वीट किया, डियर मिस्टर ट्रंप, शरणार्थियों पर प्रतिबंध लगाना बुरा है. यदि यह अच्छा है तो मेरे पास आपके लिए एक विचार है. अन्य देशों को शांतिपूर्ण बनाएं.

    अलाबेद अपनी मां फातिमा की मदद से ट्वीट व वीडियो साझा करती है. वह युद्ध-ग्रस्त सीरिया के अलेप्पो में जीवन के हाल का बयां अपने ट्वीट व वीडियो के माध्यम से करती है. वे सीरिया में संघर्ष और इसके कारण लोगों के तबाह हुए जीवन के बारे में मार्मिक ट्वीट करती रहती हैं, जिसके कारण सितंबर 2016 से ट्विटर पर उनके 3,66,000 फॉलोअर्स हो गए हैं. उन्होंने इस दौरान अपने घर के तबाह होने की कहानी भी बयां की.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: आव्रजन प्रतिबंध पर अलाबेद ने ट्रंप पूछा "क्या मैं आतंकवादी हूं? -twitter girl bana alabed asks donald trump Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top