728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 4 April 2017

    ग्रेड ए के खिलाडियों को 5 करोड़, ग्रेड बी को 3 करोड़ और ग्रेड सी को डेढ़ करोड़ देने की मांग की है विराट ने - virat kohli bcci asks for 50 million

    नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने भारत के 32 केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों की सालाना रिटनेरशिप फीस दोगुनी कर दी है. जिसमें मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के अलावा पांच अन्य खिलाड़ी दो करोड़ रुपये के ग्रेड ए में मौजूद हैं.




    अब बीसीसीआई की ओर से जारी सैलरी सूची के बाद खिलाडियों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. खिलाड़ी अपने सैलरी से खुश नजर नहीं आ रहे हैं. टीम इंडिया के खिलाडियों ने बीसीसीआई से अपनी सैलरी बढ़ाने की मांग की है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार कप्‍तान विराट कोहली भी अपने वेतन से खुश नहीं हैं.

    खबर है कप्‍तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से अपनी सैलरी 5 करोड़ करने की मांग की है. कोहली ने अपने साथ-साथ अपने साथी खिलाडियों की सैलरी भी बढ़ाने की मांग की है. मीडिया में चल रही खबरों की अगर मानें तो विराट कोहली ने ग्रेड-ए सूची में शामिल खिलाडियों को 5 करोड़, ग्रेड-बी सूची में शामिल खिलाडियों की सैलरी 3 करोड़ और ग्रेड-सी सूची में शामिल खिलाडियों को डेढ़ करोड़ देने की मांग की है.

    वेतन में भारी इजाफे की भारत के शीर्ष क्रिकेटरों की कथित मांग का समर्थन करते हुए पूर्व भारतीय आलराउंडर रवि शास्त्री ने बीसीसीआइ द्वारा हाल में भुगतान राशि में की गयी बढ़त को मामूली करार दिया. पिछले महीने बीसीसीआइ ने ए, बी और सी वर्ग के अनुबंधों की राशि दोगुनी करते हुए क्रमश: दो करोड़, एक करोड़ और 50 लाख रुपये कर दी थी. बोर्ड ने टेस्ट मैच, एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय के लिए भी मैच फीस बढ़ा कर क्रमश: 15 लाख, छह लाख और तीन लाख रुपये कर दी.

    आइपीएल से नहीं जुड़ने वाले के लिए सोचना होगा : संशोधित वेतन ढांचे से नाखुश शास्त्री ने कहा, ‘‘यह (जो उन्हें मिल रहा है) कुछ भी नहीं है, दो करोड़ रुपये मामूली है. ऑस्ट्रेलियाई  (क्रिकेटर) को कितने पैसे मिल रहे हैं.' ग्रेसेल्स एजुकेशन ने सोमवार को शास्त्री को अपनी कौशल ट्रेनिंग पहल के लिए मेंटर और सलाहकार बनाया.

    आइपीएल में किसी फ्रेंचाइजी से अनुबंध नहीं करनेवाले चेतेश्वर पुजारा का उदाहरण देते हुए शास्त्री ने कहा कि बीसीसीआइ को सुनिश्चित करना चाहिए कि सौराष्ट्र का यह खिलाड़ी इस टी-20 लीग का हिस्सा नहीं बनने को लेकर चिंतित नहीं हो.


    ग्रेड-ए
    विराट कोहली,महेंद्र सिंह धौनी,आर अश्विन,अजिंक्‍य रहाणे,चेतेश्वर पुजारा,रविंद्र जडेजा और मुरली विजय

    ग्रेड - बी
    रोहित शर्मा,केएल राहुल,भुवनेश्वर कुमार,मोहम्‍मद शमी,इशांत शर्मा,उमेश यादव,रिद्धिमान साहा, जसप्रित बूमरा और युवराज सिंह.

    ग्रेड - सी
    शिखर धवन, अंबाती रायडू,अमित मिश्रा,मनीष पांडे, अक्षर पटेल,करुण नायर,हार्दिक पंड्या,आशिष नेहरा,केदार जाधव, युजवेन्द्र चहल, पार्थिव पटेल, जयंत यादव, मनदीप सिंह, धवल कुलकर्णी, शार्दुल ठाकुर और ऋषभ पंत.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: ग्रेड ए के खिलाडियों को 5 करोड़, ग्रेड बी को 3 करोड़ और ग्रेड सी को डेढ़ करोड़ देने की मांग की है विराट ने - virat kohli bcci asks for 50 million Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top