728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 8 April 2017

    पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनुस खान ने संन्यास लेने का फैसला किया - After misbah pakistans younis khan to retire from international cricket

    नई दिल्ली: मिस्बाह अल हक के बाद अब पाकिस्तान के एक और दिग्गज क्रिकेटर ने संन्यास लेने का फैसला किया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक यूनुस खान प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की. वे वेस्टइंडीज दौरे के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे. गौरतलब है कि पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह दो दिन पहले ही वेस्टइंडीज सीरीज के बाद क्रिकेट से संन्यास  लेने का एलान कर चुके हैं.


    39 वर्षीय यूनुस खान टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन से महज 23 रन दूर हैं. उन्होंने 115 टेस्ट में 9977 रन बनाए हैं. वे वेस्टइंडीज दौरे पर पाकिस्तान के टेस्ट स्कवॉड में शामिल हैं. 34 शतक और 32 अर्धशतक उनके नाम हैं.



    इस साल की शुरुआत में यूनुस 11 देशों के खिलाफ शतक बनाने वाले में टेस्ट इतिहास के पहला खिलाड़ी बने थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 34वां शतक लगाते ही उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की थी. इसके साथ ही वे सुनील गावस्कर, महेला जयवर्धने और ब्रायन लारा के साथ सर्वाधिक शतक के मामले में संयुक्त रूप से छठे स्थान पर आ गए.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनुस खान ने संन्यास लेने का फैसला किया - After misbah pakistans younis khan to retire from international cricket Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top