728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 9 April 2017

    अजमेर में मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जियारत की पीएम शेख हसीना ने - Bangladeshi pm sheikh hasina visits ajmer sharif

    अजमेर: भारत दौरे के तीसरे दिन बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने रविवार को अजमेर में मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जियारत की. वो गरीब नवाज के दर पर करीब आधा घंटा रुकीं और दुनिया में अमन चैन की दुआ मांगी.


    शेख हसीना सुबह मंत्रियों और अधिकारियों की टीम के साथ जयपुर एयरपोर्ट पहुंचीं. यहां से वो हेलीकॉप्टर के जरिये अजमेर के घूघरा एयरपोर्ट गईं. इसके बाद वो सड़क के रास्ते से दरगाह पहुंचीं. दरगाह के दरवाजे पर उनका राजस्थानी अंदाज में रंगारंग स्वागत किया गया. इस मौके पर कच्छी घोड़ी और कालेबेलिया नर्तकों ने अपना हुनर दिखाया. स्वागत से खुश हसीना ने इन कलाकारों के साथ तस्वीरें खिंचवाईं.


    भारत की मेहमान हसीना के स्वागत में दरगाह के पूरे इलाके में रेड कार्पेट बिछाया गया था. दरगाह के खादिम कमीलुद्दीन अपनी सदारत में उन्हें भीतर लेकर गए. बाद में दरगाह कमेटी की तरफ से सभी मेहमानों की दस्तारबंदी की गई. बांग्लादेशी पीएम ने दरगाह की विजिट बुक में बांग्ला भाषा में ये संदेश लिखा- 'ये अल्लाह के वली का दरबार है. यहां आने से रूहानी फैज मिलता है. दिल को सुकून मिलता है. यहां जो भी आता है, मुरादें पाता है. ख्वाजा के दरबार में आने से अल्लाहताला दुआएं कुबूल करता है.'


    कमीलुद्दीन के मुताबिक शेख हसीना ने बताया कि वो काफी वक्त से ख्वाजा के दर पर आना चाहती थीं. हसीना के मुताबिक वो सूफी विचारधारा से काफी प्रभावित हैं. शेख हसीना अपने परिवार के साथ पहले भी यहां आ चुकी हैं.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: अजमेर में मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जियारत की पीएम शेख हसीना ने - Bangladeshi pm sheikh hasina visits ajmer sharif Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top