728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 6 April 2017

    एशिया ओसियाना डेविस कप मुकाबले के लिये भारतीय टीम से बाहर हुए लिएंडर पेस - leander paes drops from indian team in AOD cup

    दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को उज्बेकिस्तान के खिलाफ सात से नौ अप्रैल के बीच यहां होने वाले एशिया ओसियाना डेविस कप मुकाबले के लिये आज भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया.

    भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने इसके बजाय रोहन बोपन्ना को चुना जो डेविस कप एशिया ओसियाना क्षेत्रीय ग्रुप एक के दूसरे दौर के मुकाबले में श्रीराम बालाजी के साथ जोड़ी बनाएंगे. बोपन्ना और बालाजी युगल मैच में फारूख दुस्तोव और संजार फायजीव का सामना करेंगे. बोपन्ना अभी विश्व रैंकिंग में पेस से 34 पायदान आगे 23वें स्थान पर हैं.

    चोटिल युकी भांबरी की अनुपस्थिति में एकल में रामकुमार रामनाथन भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे. वह कल पहले एकल मैच में तैमूर इस्लाइलोव से भिड़ेंगे. भांबरी की जगह प्रजनेश गुणेश्वरन को टीम में रखा गया है जो दूसरे एकल में फायजीव का सामना करेंगे. रविवार को होने वाले उलट एकल मैचों में रामनाथन का सामना फायजीव से और गुणेश्वरन का इस्माइलोव से होगा.

    पेस ने 1990 में जयपुर में जापान के खिलाफ डेविस कप में पदार्पण किया था. उन्हें फार्म के आधार पर पिछले 27 वर्षों में पहली बार डेविस कप टीम से बाहर किया गया. पेस ने अभी तक डेविस कप में 42 युगल मुकाबले जीते हैं और वह इटली के दिग्गज निको पीटरांजेली की बराबरी पर हैं. उन्हें डेविस कप इतिहास में सर्वाधिक युगल मैच जीतने का रिकार्ड बनाने के लिये केवल एक जीत की दरकार है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: एशिया ओसियाना डेविस कप मुकाबले के लिये भारतीय टीम से बाहर हुए लिएंडर पेस - leander paes drops from indian team in AOD cup Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top