728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 10 April 2017

    LoC पर घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश नाकाम, केरन सेक्टर में 4 आतंकियों को मार गिराया गया - loc army encounter 4 terrorists dead

    कुपवाड़ा: जम्मू-कश्मीर में सर्दियों के जाते ही सरहद पार से आतंकी हलचल बढ़ गई है. आज सुबह LoC पर सेना ने घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया. कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में 4 आतंकियों को मार गिराया गया.


    ये दहशतगर्द पाकिस्तानी सेना की मदद से भारत के भीतर घुसने की कोशिश कर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. वो पाकिस्तानी सेना की स्नो ड्रेस पहने हुए थे. सेना का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है. केरन सेक्टर नियंत्रण रेखा के बेहद करीब है. यहां साल भर कड़ा पहरा रहता है लेकिन पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशें भी लगातार की जाती हैं.



    पिछले हफ्ते भी पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशें लगातार की गईं. सीजफायर उल्लंघन की आड़ में पाकिस्तानी पक्ष की लगातार कोशिश रही घुसपैठ कराने की. पिछले हफ्ते पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान ने संघर्षविराम के नियमों का उल्लंघन कर गोलीबारी की थी. लगातार दो दिनों में पाकिस्तान की ओर से करीब चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. पिछले साल वर्ष 2016 में नियंत्रण रेखा के पास 228 बार और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से करीब 221 पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था.


    वर्ष 2015 के मुकाबले 2016 में 122 के मुकाबले 370 बार घुसपैठ करने की आतंकियों ने कोशिश की. बीते साल पड़ोसी देश पाकिस्तान की गुस्ताखियों में अप्रत्याशित इजाफा देखने को मिला. 2016 में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर से लगने वाली सीमा पर पिछले तीन सालों में सबसे अधिक बार घुसपैठ की कोशिश की. औसत देखें, तो पाकिस्तान ने करीब हर दिन एक बार घुसपैठ की कोशिश की. 2015 की तुलना में सीजफायर तोड़ने की तीन गुना ज्यादा घटनाएं देखने को मिलीं.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: LoC पर घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश नाकाम, केरन सेक्टर में 4 आतंकियों को मार गिराया गया - loc army encounter 4 terrorists dead Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top