728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 6 April 2017

    साहिबगंज-गोविंदपुर मनिहारी सड़क का शुभारंभ भी करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - pm modi will open development doors for north east india

    साहिबगंज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पूर्वोत्तर भारत के लिए विकास का नया द्वार खोलेंगे. इसके तहत पीएम मोदी साहिबगंज (झारखंड) में गंगा पुल (साहिबगंज से कटिहार) और बंदरगाह की आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा साहिबगंज-गोविंदपुर मनिहारी सड़क का शुभारंभ भी करेंगे.



    प्रधानमंत्री गुरुवार को पूर्णिया के एयर फोर्स स्टेशन पर उतरेंगे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी रहेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर से वे करीब 12.15 बजे साहिबगंज हेलीपैड पहुंचेंगे. शिलान्यास और उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.


    गंगा पुल से बिहार और झारखंड दोनों को फायदा होगा तो साहिबगंज में बंदरगाह वाराणसी को हल्दिया से सीधे जोड़ेगा. इससे साहिबगंज से वाराणसी और साहिबगंज से हल्दिया तक जलमार्ग से व्यापार की राह आसान होगी. इसी तरह गोविंदपुर-साहिबगंज रोड एनएच-31 ए होते हुए सिलीगुड़ी में एशियन हाईवे से जुड़ जाएगा. एशियन हाईवे असम और त्रिपुरा होते हुए म्यांमार और इंडोनेशिया से जुड़ेगा.


    प्रधानमंत्री गुरुवार को साहिबगंज की जनता को करीब 4 हजार करोड़ रुपये की सौगात देंगे. 6.2 किलोमीटर लंबा साहिबगंज-मनिहारी गंगा पुल 2165 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा, जबकि 280 करोड़ रुपये की लागत से समदा में बंदरगाह निर्माण की जिम्मेदारी एलएनटी कंपनी को दी गई है. 1300 करोड़ रुपये की लागत से साहिबगंज-गोविंदपुर पथ को बनाया गया है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: साहिबगंज-गोविंदपुर मनिहारी सड़क का शुभारंभ भी करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - pm modi will open development doors for north east india Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top