728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 7 April 2017

    स्मिथ रहाणे की फिफ्टी ने दिलाया राइजिंग पुणे को दिलाई जीत - rising pune supergiant vs mumbai indians pune mca stadium

    पुणे: IPL 10 का दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में राइजिंग पुणे सुपरजॉयन्ट्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला गया. खास बात यह कि इसमें 9 सीजन तक बतौर कप्तान खेले एमएस धोनी पहली बार केवल एक खिलाड़ी की हैसियत से उतरे. हालांकि कीपिंग में उनसे एक कैच छूटा और बैटिंग में भी लय में नहीं दिखे. अच्छी बात यह रही कि उनकी टीम ने कप्तान स्टीव स्मिथ और अजिंक्य रहाणे की फिफ्टी से मैच 7 विकेट से जीत लिया. मुंबई इंडियन्स की ओर से रखे गए 185 रनों के लक्ष्य को राइजिंग पुणे सुपरजॉयन्ट्स ने 19.5 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. स्टीव स्मिथ (84 रन, 54 गेंद, 7 चौके, 3 छक्के) और एसएस धोनी (12) नाबाद रहे. स्मिथ को 36 रन पर जीवनदान भी मिला था.

    अजिंक्य रहाणे ने 34 गेंदों में 60 रन ठोके, जिसमें छह चौके और तीन छक्के लगाए. उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ पहले विकेट के लिए 35 रन और स्टीव स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े. तीसरे विकेट के लिए स्मिथ ने बेन स्टोक्स के साथ 50 रनों की साझेदारी की. मुंबई इंडियन्स ने टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 184 रन बनाए थे. हार्दिक पांड्या (35 रन, 15 गेंद) नाबाद लौटे. उन्होंने एक ही ओवर में चार छक्के जड़ते हुए अशोक डिंडा के ओवर में 30 रन ठोक थे. इस ओवर से डिंडा ने सबसे महंगे अंतिम ओवर का रिकॉर्ड भी बना लिया.

    पुणे की ओर से दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट झटके. रजत भटिया ने दो विकेट चटकाए, जबकि बेन स्टोक्स को एक विकेट मिला. ताहिर ने सबसे पहले पार्थिव पटेल को 19 रन पर बोल्ड करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा को भी बोल्ड कर दिया, जबकि जॉस बटलर को पगबाधा आउट किया. हालांकि बटलर को गलत आउट दिया गया, क्योंकि गेंद उनके बल्ले से लगने के बाद पैड पर लगी थी.

    मुंबई की ओर से ओपनर जॉस बटलर ने 19 गेंदों में तीन चौके और तीन ही छक्के लगाकर सबसे अधिक 38 रन बनाए. उन्होंने पार्थिव पटेल (19) के साथ पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े. हालांकि इसके बाद मुंबई के विकेट लगभग नियमित अंतराल पर गिरते रहे. बीच में नितीश राणा ने 28 गेंदों में 34 रनों (एक चौका, दो छक्के) की पारी खेली, लेकिन मुंबई के स्कोर को 184 तक पहुंचाने में हार्दिक पांड्या का अहम रोल रहा. पांड्या ने अंतिम ओवर में अशोक डिंडा की गेंदों पर चार छक्के और एक चौका लगाकर 30 रन (एक वाइड, एक बाई सहित) ठोक दिए. उन्होंने 15 गेंदों में 35 रन की पारी खेली और नाबाद रहे.

    पुणे की ओर से अंतिम ओवर अशोक डिंडा ने किया. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आते ही उनका छक्के से स्वागत किया और लगातर तीन छक्के जड़े. फिर एक चौका लगाया और फिर एक छक्का लगा दिया. इस ओवर में 30 रन बने. इसके साथ ही डिंडा ने आईपीएल के सबसे महंगे अंतिम ओवर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इससे पहले पारी के अंतिम ओवर में डेविड हसी और राहुल शुक्ला ने 27 रन खर्च किए थे.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: स्मिथ रहाणे की फिफ्टी ने दिलाया राइजिंग पुणे को दिलाई जीत - rising pune supergiant vs mumbai indians pune mca stadium Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top