728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 1 April 2017

    700 शेल कंपनियों ने छगन भुजबल के लिए 46.7 करोड़ रुपये की रकम को सफेद किया था: ईडी - ed expose mumbai operator 700 shell companies chaggan bhujbal

    एनसीपी के सीनियर नेता और महाराष्ट्र के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री छगन भुजबल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को मुंबई में भुजबल के लिए कालेधन को सफेद करने वाली 700 कंपनियों का पर्दाफाश किया है. इन कंपनियों में फर्जी निदेशकों की नियुक्ति का भी खुलासा हुआ है.

    ईडी की टीम ने मुंबई में कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापे के दौरान बरामद अहम दस्तावेजों के आधार पर अहम सबूत मिले थे. उसी के बाद देशव्यापी अभियान के तहत मुंबई में फिर से छापे की कार्रवाई को अंजाम देते हुए ईडी ने कई ऑपरेटरों के साथ-साथ 20 डमी डायरेक्टर भी बेनकाब किए हैं.

    ईडी ने पाया कि इन 700 शेल कंपनियों ने छगन भुजबल के लिए 46.7 करोड़ रुपये की रकम को सफेद किया था. ईडी इन सभी कंपनियों की गहनता से जांच में जुटी है.

    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश के बाद सरकार ने आपरेशन ब्लैकमनी शुरू किया है. जिसके तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को देशभर में एक साथ तीन सौ से ज्यादा स्थानों पर छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया है. छापे दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरु, भुवनेश्वर और कोलकाता जैसे बड़े शहरों मारे जा रहे हैं.

    ईडी की टीम उन फर्जी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं, जिनका संबंध कालेधन को सफेद करने से था. सूत्रों के मुताबिक ऐसी तकरीबन तीन सौ कंपनिया ईडी के निशाने पर हैं, जिन्होंने सौ करोड़ से ज्यादा कालेधन को सफेद किया है. ईडी के अधिकारी छापे के दौरान ऐसी कंपनियों के दस्तावेजों की जांच कर रही है, जिन पर शैल कंपनी होने का शक है.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: 700 शेल कंपनियों ने छगन भुजबल के लिए 46.7 करोड़ रुपये की रकम को सफेद किया था: ईडी - ed expose mumbai operator 700 shell companies chaggan bhujbal Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top