728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 2 April 2017

    पाकिस्तान के पंजाब में दरगाह के कब्जे को लेकर देखरेख करने वालों के दो गुटों में संघर्ष, 9 लोग मरे, 4 घायल - 19 killed for lord at a dargah in punjab of pakistan

    लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक दरगाह पर एक परिवार के छह लोगों सहित 19 लोग मारे गए हैं. अलग-अलग अधिकारियों ने घटना का अलग-अलग कारण बताया है. उपायुक्त लियाकत अली चाठा के अनुसार घटना कल आधी रात के समय लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर सरगोधा जिले के चक-95 गांव में मुहम्मद अली गुज्जर की दरगाह पर हुई.

    चाठा ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि दरगाह की देखरेख करने वालों ने जायरीनों को पहले कोई नशीली दवा दी और फिर छुरा घोंपा तथा डंडे से पीटा जिससे उनकी मौत हो गई.

    उन्होंने कहा, ‘‘हमने दरगाह की देखरेख करने वालों वहीद तथा यूसुफ सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया है.’’ चार घायल लोगों को अस्पताल भेजा गया है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जाती है.

    चाठा ने कहा कि लोग इस दरगाह पर अपने पाप ‘‘धोने’’ के लिए आते हैं और दरगाह की देखरेख करने वालों को खुद की पिटाई करने की इजाजत देते हैं. ‘‘लेकिन इस मामले में पाप धोने की प्रक्रिया के दौरान जायरीनों को पहले नशीली दवा दी गई और छुरा घोंपा गया तथा डंडों से पिटाई की गई.’’ वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बिलाल इफ्तिखार के अनुसार एक घायल व्यक्ति ने बताया कि दरगाह के कब्जे को लेकर देखरेख करने वालों के दो गुटों में संघर्ष हो गया.

    पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस घटना में एक परिवार के छह सदस्यों सहित दोनों गुटों के 19 लोग मारे गए हैं.

    इफ्तिखार ने कहा, ‘‘हमने इस घटना की सभी पहलुओं से जांच शुरू कर दी है.’’ घटना के तुरंत बाद दरगाह पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान छेड़ दिया गया. सरगोधा में अस्पतालों में आपातकलीन स्थिति की घोषणा कर दी गई है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: पाकिस्तान के पंजाब में दरगाह के कब्जे को लेकर देखरेख करने वालों के दो गुटों में संघर्ष, 9 लोग मरे, 4 घायल - 19 killed for lord at a dargah in punjab of pakistan Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top