728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 10 April 2017

    चुनाव आयोग इन मशीनों की तकनीकी जांच क्यों नहीं कराता है: अरविंद केजरीवाल - Arvind kejriwal says Why not EC check EVM by Technicaly

    नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनावों से पहले एक बार फिर चुनाव आयोग को निशाने पर लिया है और सवाल उठा दिया है कि क्या एमसीडी चुनाव निष्पक्ष होंगे.

    उन्होंने एक वेबसाइट की खबर को साझा करते हुए कहा कि एमसीडी चुनाव के लिए राजस्थान से मशीनें आई हैं. अरविंद केजरीवाल का सवाल है कि चुनाव आयोग इन मशीनों की तकनीकी जांच क्यों नहीं कराता है.

    उन्होंने चुनाव आयोग से पूछा है कि आखिर वह केवल मशीन क्यों बदल देता है. अरविंद केजरीवाल का मानना है कि जब कोई मशीन खराब पाई जाती है या उसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी देखी जाती है तब चुनाव आयोग केवल मशीन को बदल क्यों देता है. चुनाव आयोग इन मशीनों की टेक्निकल जाँच क्यों नहीं कराता? केवल मशीन क्यों बदल देता है? ऐसे में चुनाव का क्या मतलब? आखिर क्यों वह ऐसी में स्थिति में मशीनों की जांच करता.  अगर ऐसा ही चलता रहेगा तो चुनाव का क्या मतलब रह जाएगा.

    इसी के साथ एक बार दोबारा अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसा क्यों है कि खराब मशीनें केवल बीजेपी के ही पक्ष में वोट दिखाती हैं. वह खराब नहीं है. इनका सॉफ्टवेयर बदल दिया गया है. चुनाव आयोग को उन्होंने चुनौती पेश करते हुए कहा कि चुनाव आयोग ऐसी खराब की गई मशीन को हमे सौंपे हम साबित करेंगे कि छेड़छाड़ी की गई है.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: चुनाव आयोग इन मशीनों की तकनीकी जांच क्यों नहीं कराता है: अरविंद केजरीवाल - Arvind kejriwal says Why not EC check EVM by Technicaly Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top