728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 3 April 2017

    अधिकारियों ओर शिक्षकों को सरकार की हिदायत, कार्यालयावधि में फॉर्मल कपड़े ही पहने - up govt officer and teacher came in formal at workspot

    उत्तर प्रदेश में नई सरकारों द्वारा कई चीजों पर लगाई जा रही पांबदी का असर दिखना शुरू हो गया है. अब यूपी के किसी भी कार्यालय में टी-शर्ट और जींस पहने पर कठोर कार्रवाई शुरू हो गई है. सुल्तानपुर के मुख्य विकास अधिकारी ने अपर सांख्यिकीय अधिकारी को जींस पैंट पहनकर कार्यालय में आने पर नोटिस थमा दिया है.

    इस नोटिस से स्पष्ट है कि शासन द्वारा कार्यालयावधि में अधिकारियों और कर्मचारियों के टी-शर्ट और जींस पैंट पहने पर रोक लगा दी गई है.



    योगी सरकार ने सिर्फ अधिकारियों को ही नहीं बल्कि सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को भी फॉर्मल कपड़े पहनकर आने और क्लास के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी है. इससे पहले सिर्फ छात्रों को ही समय पर स्कूल आने और मोबाइल से दूरी बनाने का निर्देश दिया जाता रहा है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है, जब शिक्षकों को भी मोबाइल से दूरी बनाने और स्कूल में समय पर आने के लिए निर्देश जारी किया गया है.


    निर्देशों के मुताबिक प्राइमरी स्कूल के शिक्षक अब क्लासरूम में मोबाइल लेकर नहीं आ सकते. अगर ऐसा करना संभव नहीं है तो मोबाइल को सायलेंट मोड पर डालना अनिवार्य होगा. कक्षा और स्कूल की सफाई को सुनिश्च‍ित करना भी शिक्षकों की ही जिम्मेदारी होगी. उत्तर प्रदेश में सभी अधिकारियों से सख्त लहजे में कहा कि अगर दफ्तर में पान गुटखा के निशान मिले, तो खैर नहीं होगी.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: अधिकारियों ओर शिक्षकों को सरकार की हिदायत, कार्यालयावधि में फॉर्मल कपड़े ही पहने - up govt officer and teacher came in formal at workspot Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top