728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 26 March 2017

    गजब: एक ही रात को 27 दुकानों में चोरी - Stealing in 27 shop in Same night


    -एक ही जगह वारदात कर गिरोह ने तोड़ दिए जिले के सभी रिकॉर्ड-थाने व चैकपोस्ट के निकट अंबाला हाईवें पर पिलखनी गांव का बाजार
    सहारनपुर। पुलिस के पास तरह-तरह के आधुनिक संसाधन होने के बावजूद चोर गिरोह ने शनिवार की रात नगर से मात्र आठ किलोमीटर दूर अंबाला हाईवे स्थित थाना सरसावा क्षेत्र के गांव पिलखनी के बाजार की दो दर्जन से अधिक दुकानों के शटर फाड़ लाखों रूपयें का सामान चोरी कर लिया। ये घटना स्थल जहां सरसावा एयरपोर्ट से मात्र दो किलोमीटर व कुतुबशेर थाने की नकुड तिराहा चैकपोस्ट मात्र चार किलोमीटर दूर है। जिले भर में फैली पुलिस की डायल 100 सेवा भी वारदात को नहीं रोक पाई जबकि रात में इस हाईवें पर रात में दिन से भी ज्यादा ट्रेफिक चलता है। एक साथ हुई इतनी बड़ी वारदात से गुस्साएं ग्रामीणों ने अंबाला हाईवे पर जाम लगा दिया ओर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। थाने की पुलिस के अलावा एसपी देहात को भी जाम के दौरान मौके पर पहुंचना पड़ा। 

    अंबाला हाईवे स्थित पिलखनी गांव के जिस बाजार में ये वारदात हुई वहां सभी तरह के कारोबारियों की दुकानें है। इतना ही नहीं इस मार्ग पर रात भर ट्रेफिक चलता रहता है ओर ऐसा भी नहीं कि पुलिस की गाडिय़ों व गस्त पर निकलने वाले पुलिसकर्मी यहां न पहुंचते हो। इसके बावजूद चोर गिरोह का हौंसला अपने में एक मिसाल बनकर रह गई। चोरों ने एक ही रात में विभिन्न माल की 27 दुकानों के शटर फाड़ें ओर माल आराम से निकालकर ले गये। सहज ही समझा जा सकता है कि इस वारदात को अंजाम देने में चोरों को कई घंटों का समय लगा होगा या फिर चोरों की संख्या इतनी अधिक होगी कि वे कुछ ही देर में एक साथ दुकानों के ताले तोड़ अपने मंसूबों में कामयाब हो गये। जाहिर है कि या तो वारदात के दौरान पुलिस ऊधर पहुंची ही नहीं या फिर चोरों ने वारदात को अंजाम देने में ज्यादा समय नहीं लगाया कि वे पुलिस के हत्थें चढ़ सके। 

    रविवार सुबह ग्रामीणों को एक साथ इतनी दुकानों में चोरी होने की खबर लगी तो वे सकते में आ गये। ग्रामीणों का पुलिस के प्रति गुस्सा फूट पड़ा ओर ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। जिस पर सरसावा के अलावा आसपास के थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची। एसपी देहात रफीम अहमद ने मौके पर पहुंच ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वारदात को अंजाम देने वाले जल्द पकड़े जायेंगे। एसपी देहात ने स्वीकार किया कि चोरी की ये वारदात पुलिस के लिए एक चुनौती है। चोर गिरोह को पकडऩे के लिए सभी संसाधन अपनायें जायेंगे। 
    -------------- 

    इन दुकानों में हुई चोरी
    दुकानों में चोरी की वारदात की खबर आसपास फैली तो वहां लोगों की भीड़ इक_ा हो गई। चोरी की वारदात का पता चलते है व्यापारी समय से पहले ही दुकानों की ओर पहुंचे जिन्हें-जिन्हें पता चला कि उनकी दुकान पर चोरों ने हाथ साफ किया तो वे सहम गये। कुल मिलाकर पता चला कि चोरों ने जगदीप, लालचंद, डा.ओमकार, सुशील डेरी, सुभाष, राजेश, आलिम, नोमान, पाल स्वीटस, नवीन फुटवियर, सैयद मेडिकल स्टोर, वेलकम टेलर्स, इमरान फल वाला, मुस्तफा मेडिकल स्टोर, रावल मोबाइल, अंसरा मेडिकल स्टोर, अली मोबाइल, इस्लाम पान भंडार, राजकुमार टीस्टाल, दीपक गैस वैलडिग़, संगम फोटो स्टूडियों व सतपाल जनरल स्टोर आदि दुकानों को अपना निशाना बनाया। चोर इन सब दुकानों से लाखों माल ले गये। 


    पिलखनी गांव प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओर नकुड़ क्षेत्र से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे डा.धर्मसिंह सैनी का क्षेत्र है। जब उन्हें पता चला तो वे भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि चोरी की वारदात का खुलासा होने के साथ-साथ माल भी बरामद होना चाहिए। सांसद राघव लखनपाल शर्मा भी पहुंचे थे। उन्होंने भी इस बात को स्वीकार किया कि इस वारदात ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिये है। 

    कप्तान ने तीन पुलिसकर्मियों को किया निलंबित
    एसएसपी लव कुमार ने डायल 100 पर तैनात तीन पुलिसकर्मी कांस्टेबल रमेश, का.विजय राठी व नरेश को डयूटी पर लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया में ये मामला चोरी का नहीं लग रहा है। ये किसी शरारती तत्व द्वारा लोगों में दहशत फैलाने के लिए किया गया माना जा रहा है। 
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: गजब: एक ही रात को 27 दुकानों में चोरी - Stealing in 27 shop in Same night Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top