728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 28 March 2017

    नाइजीरियाई छात्रों पर हलमे के मामले में सुषमा स्वराज ने योगी से बात की - Sushma swaraj talk to yogi adityanath for attack on nigerians student in up

    ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा में 2 दिन पहले ड्रग ओवरडोज़ से छात्र की मौत के मामले में नाइजीरियाई छात्रों पर हमला हुआ है. स्थिति बिगड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. लाठी चार्ज होने की वजह से प्रदर्शन कर रहे लोगों में भगदड़ मच गई थी. इस घटना में तीन नाइजीरियाई छात्र घायल हुए हैं. पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है और कुछ लोगों के खिलाफ वीडियो फुटेज के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. लोगों का आरोप है कि 25 मार्च को एनएसजी सोसायटी में रहने वाले एक छात्र की ड्रग ओवरडोज़ से मौत हुई. इसके लिए नाईजीरियाई नागरिकों को ज़िम्मेदार ठहराया गया. इनके खिलाफ स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन भी किया.

    सुषमा स्वराज ने नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हुए कथित हमले के बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से बात की. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सुषमा को इस मामले में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष जांच करवाने का आश्वासन दिया.

    मीडिया की खबरों के अनुसार नाइजीरिया के पांच छात्रों को पुलिस ने कक्षा 12वीं के एक छात्र की मौत के मामले में उनकी भूमिका के लिए हिरासत में लिया था. छात्र की 25 मार्च को कथित रूप से मादक पदार्थ के अधिक इस्तेमाल से मौत हो गई थी.


    हज़ारों की तादाद में लोगों ने इकट्ठा होकर परी चौक पर कैंडल मार्च निकाला, जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने वहां से गुजर रहे नाइजीरियाई छात्रों पर हमला बोल दिया. स्थिति बिगड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. लाठीचार्ज होने की वजह से प्रदर्शन कर रहे लोगों में भगदड़ मच गई. इस घटना में तीन नाइजीरियाई छात्र घायल हो गए.   
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: नाइजीरियाई छात्रों पर हलमे के मामले में सुषमा स्वराज ने योगी से बात की - Sushma swaraj talk to yogi adityanath for attack on nigerians student in up Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top