728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 28 March 2017

    ट्रंप ने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन पर दिया विधानसभा चुनाव में मिली जीत बधाई - trump congratulates pm narendra modi over phone

    वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया और उन्हें हाल के विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने संवाददाताओं को बताया कि ट्रंप ने मोदी को विधानसभा चुनाव में उनकी जीत पर बधाई दी. हाल में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए थे और चार राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा तथा मणिपुर में भाजपा की सरकार बनी थी. पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनी थी. विमुद्रीकरण के फैसले के बाद पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव को मोदी की लोकप्रियता पर जनमत संग्रह के रूप में देखा जा रहा था.


    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफी अच्छे रिश्ते थे. दोनों नेताओं के बीच कई बार मुलाकात हुई थी. वहीं अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी की अभी तक एक बार भी मुलाकात नहीं हुई है. हालांकि ट्रंप के राष्ट्रपति का चुनाव जीतने पर पीएम मोदी ने फोन कर उन्हें बधाई दी थी. उस दौरान बातचीत में आशा जताई कि दोनों देश 'मजबूत आधार वाले भारत-अमेरिका संबंधों को' और आगे बढ़ाएंगे.

    इससे पहले, नरेंद्र मोदी ने अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर ट्रंप को ट्विटर के जरिये बधाई दी थी और कहा था कि वह भारत-अमेरिका संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए करीबी रूप से काम करने को आशान्वित हैं.

    पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, 'डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई.' उन्होंने कहा कि देश ट्रंप के साथ करीबी सहयोग से काम करते हुए द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने को आशान्वित है.

    प्रधानमंत्री ने कहा, 'हम आपके चुनाव प्रचार के दौरान आपकी (ट्रंप की) ओर से प्रदर्शित मित्रता की सराहना करते हैं.' उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने कांटे के मुकाबले में हिलेरी क्लिंटन को पराजित किया और अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति चुने गए हैं.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: ट्रंप ने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन पर दिया विधानसभा चुनाव में मिली जीत बधाई - trump congratulates pm narendra modi over phone Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top