728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 26 March 2017

    यूपी के फर्रूखाबाद स्थित फतेहगढ़ जिला जेल में कैदियों ने किया हंगामा - Prisoners violence in fatehgarh district jail up

    यूपी के फर्रूखाबाद स्थित फतेहगढ़ जिला जेल में कैदियों ने हंगामा कर दिया. कैदी अपने बीमार साथी को इलाज नहीं मिलने से नाराज थे. जिसके बाद कैदियों ने जेलकर्मियों पर जमकर पथराव किया और भंडार गृह को आग के हवाले कर दिया. इस हमले में प्रभारी डीएम, सीडीओ, जेल अधीक्षक सहित कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद जेल राज्य मंत्री जय कुमार जैकी फतेहगढ़ जेल के लिए रवाना हो चुके हैं.

    घटना रविवार सुबह की है. जानकारी के अनुसार, साथी कैदी को इलाज न मिलने से गुस्साए कैदियों ने जेल अधीक्षक के समक्ष विरोध जताया. देखते ही देखते विवाद बढ़ने लगा और इस विवाद ने हिंसक रूप ले लिया. कैदियों ने पथराव किया और खाने के भंडार में आग लगा दी.

    कैदियों ने जेल की छत पर चढ़कर पथराव किया. जेल में हंगामे की खबर पर प्रभारी डीएम एनपी पांडेय भी वहां पहुंचे. पथराव की घटना में प्रभारी डीएम, जेल अधीक्षक राजेश वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी नरेंद्र पांडे सहित कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    मिली जानकारी के अनुसार कैदियों ने फर्रूखाबाद एसपी पर भी पथराव किया है, हालांकि वह इसमें बाल-बाल बच गए. मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स स्थिति को काबू करने की कोशिशों में जुटी है. कैदियों का आरोप है कि जेल चिकित्सक डा. नीरज अवैध रूप से वसूली करते थे और वह कैदियों का उचित इलाज भी नहीं करते थे.

    कैदियों की शिकायत पर जेल चिकित्सक को जेल अस्पताल से हटा दिया गया है. मौके पर डीआईजी जेल ने अब मोर्चा संभाल लिया है और कैदियों से बातचीत शुरू कर दी है. डीआईजी ने फौरी तौर पर जेलर धर्म पाल सिंह को निलंबित कर दिया है. जेल में आगजनी और पथराव की घटना के बाद जेल राज्य मंत्री जय कुमार जैकी फतेहगढ़ जेल के लिए रवाना हो चुके हैं. मंत्री जय कुमार ने फोन पर बात करते हुए आईजी जेल को दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. माना जा रहा है कि इस घटना के बाद कुछ बड़े अधिकारियों पर गाज गिर सकती है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: यूपी के फर्रूखाबाद स्थित फतेहगढ़ जिला जेल में कैदियों ने किया हंगामा - Prisoners violence in fatehgarh district jail up Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top