728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 30 March 2017

    सीरीज और बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी गवाने के साथ ही टेस्‍ट रैंकिंग में तीसरे क्रम आया ऑस्‍ट्रेलिया -Now australia Third in icc test rankings

    ऑस्‍ट्रेलिया को चार टेस्‍ट मैच की सीरीज में 2-1 से हराकर टीम इंडिया ने न सिर्फ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी अपने नाम की है बल्कि टेस्‍ट रैकिंग में अपना शीर्ष स्‍थान भी बरकरार रखा है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की इस सीरीज को वर्ल्‍ड नंबर 1 और नंबर 2 टीम का मुकाबला कहकर प्रचारित किया गया था. बहरहाल, सीरीज खत्‍म होने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया को दोहरा झटका लगा है. सीरीज और बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी तो उसे गंवानी ही पड़ी है, साथ ही टेस्‍ट की नंबर दो रैंकिंग से भी वह फिसलकर तीसरे क्रम पर आ गया है. दरअसल,न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्‍ट की सीरीज 1-0 के अंतर से जीतने का फायदा दक्षिण अफ्रीकी टीम को हुआ है और वह ऑस्‍ट्रेलिया को पीछे छोड़कर आईसीसी की ओर से जारी टेस्‍ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ गया. ऑस्‍ट्रेलिया टीम अब 108 अंक के साथ तीसरे स्‍थान पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका के इससे एक अंक ज्‍यादा यानी 109 अंक हैं.

    न्यूजीलैंड के साथ हेमिल्टन टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 के अंतर से अपने नाम पर की, इससे उसे दो अंक हासिल हुए.  दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई सीरीज एक अप्रैल से पहले आखिरी टेस्ट सीरीज थी.  भारतीय टेस्ट टीम ने 2016-17 सत्र का अंत शीर्ष पर रहते हुए किया है और इस कारण टेस्ट चैंपियनशिप गदा पर उसका कब्जा बरकरार है. इसके साथ ही भारतीय टीम ने 10 लाख डॉलर की राशि पुरस्कार स्वरूप हासिल की है. यह टेस्ट गदा और राशि एक अप्रैल तक नंबर एक स्थान पर रहने वाली टीम को दी जाती है.

    जहां दक्षिण अफ्रीकी टीम को रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचने से 5 लाख डॉलर की राशि मिलेगी,  वहीं भारत-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के पहले तक दूसरे स्‍थान पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई टीम को अब तीसरे स्‍थान पर फिसलने के कारण दो लाख डॉलर की राशि से ही संतोष करना पड़ेगा. चौथे स्‍थान पर रहने वाली टीम को एक लाख डॉलर की राशि मिलती है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: सीरीज और बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी गवाने के साथ ही टेस्‍ट रैंकिंग में तीसरे क्रम आया ऑस्‍ट्रेलिया -Now australia Third in icc test rankings Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top