728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 30 March 2017

    राजकपूर की फिल्म के साथ विदाई लेगा दिल्ली का रीगल सिनेमा हॉल - lights out for delhis regal theatre with raj kapoor's film

    नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली का रीगल सिनेमा हॉल आज से इतिहास बन जाएगा. आज से इस सिनेमा हॉल का सिंगल स्क्रीन बंद हो जाएगा और रीनोवेशन के बाद इसे मल्टीप्लेक्स बनाया जाएगा. 1932 में बना दिल्ली का यह पहला प्राइम सिंगल स्क्रीन थिएटर है. रीगल के साथ शो मैन राजकपूर का गहरा रिश्ता रहा है. वे अपनी फिल्मों का प्रीमियर रीगल सिनेमा में ही करते थे. अपने दर्शकों से बॉलीवुड के इस शो मैन की फिल्म के साथ विदाई लेगा. आज राजकपूर की दो फिल्में दिखाई जाएंगी. पहली 'मेरा नाम जोकर' और दूसरी 'संगम'. रीगल सिनेमा पर आरके बैनर तले बनी करीब-करीब सारी फिल्में रिलीज हुईं और इनमें से कई फिल्मों ने सिल्वर जुबली का जश्न मनाया.

    दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने आज बंद होने जा रहे दिल्ली के मशहूर सिनेमाघर रीगल को भावुक ढंग से अलविदा कहने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. उल्लेखनीय है कि अभिनेता के तौर पर ऋषि कपूर की पहली फिल्म का प्रीमियर भी इसी रीगल सिनेमाघर में रखा गया था.


    ऋषि कपूर ने ट्विटर पर इस प्रतिष्ठित सिनेमाघर की एक तस्वीर साझा करने के साथ लिखा, दिल्ली का एडियस रीगल थिएटर बंद हो रहा है. एक ऐसी जगह, जहां कपूर परिवार के सभी नाटक एवं सिनेमा प्रदर्शित किए गए. ‘बॉबी’ का प्रीमियर भी यहीं हुआ था...धन्यवाद. मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में स्थित रीगल का डिजाइन वास्तुकार वॉल्टर साइकेस जार्ज ने बनाया था और इसे वर्ष 1932 में खोला गया था. रीगल के मालिक विशाल चौधरी के अनुसार, रीगल सिनेमाघर का पृथ्वीराज कपूर और उनके पुत्र राज कपूर से गहरा जुड़ाव रहा. पृथ्वीराज कपूर अपने सभी नाटकों का मंचन यहां करते थे, जबकि राज कपूर ने यह सुनिश्चित किया कि उनकी सभी फिल्मों का प्रीमियर रीगल थियेटर में हो.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: राजकपूर की फिल्म के साथ विदाई लेगा दिल्ली का रीगल सिनेमा हॉल - lights out for delhis regal theatre with raj kapoor's film Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top