728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 25 March 2017

    चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव के नाम रहा धर्मशाला टेस्ट का पहला दिन - Chainamen bowler kuldeep yadav

    धर्मशाला: ऑस्ट्रेलिया ने धर्मशाला टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और पहले सत्र में एक विकेट खोकर 131 रन बनाए.

    लेकिन दूसरा सत्र जैसे ही शुरू हुआ वो भारत की ओर से डेब्यू कर रहे चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव के नाम रहा. कुलदीप यादव ने पहले डेविड वॉर्नर का विकेट निकाला और फिर पिछले मैच के हीरो रहे पीटर हैंड्सकोम्ब को भी उन्होंने चलता किया.


    उसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने कुलदीप की गेंद पर चौका लगाकर उन्हें दबाव में डालने की कोशिश की लेकिन यादव ने मैक्सवेल पर जबरदस्त पलटवार किया. कुलदीप ने अपनी शानदार गुगली से मैक्सवेल के स्टंप्स उड़ा दिए.


    कुलदीप की यह गेंद इतनी शानदार थी, कि टीम के कोच अनिल कुंबले ने भी अपनी कुर्सी से खड़े होकर इस 22 वर्षीय युवा स्पिन गेंदबाज़ का अभिनंदन किया.

    कुलदीप की गेंदबाजी देखकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी उनके मुरीद हो गए. सचिन ने ट्वीट कर कहा कि ‘मैं कुलदीप की गेंदबाजी और उनकी शुरुआत से खासा प्रभावित हूं, ऐसे ही खेलते रहो, धर्मशाला टेस्ट में चमकने का मौका है’


    कुलदीप की ताकत उनकी सटीक लाइन लेंथ और गेंद पर गजब का कंट्रोल है. कुलदीप ने चाइनामैन के साथ-साथ गुगली गेंद का भी इस्तेमाल किया. उनकी गुगली पर कई बार वॉर्नर और हैंड्सकॉम्ब चकमा खा बैठे और यही हाल ग्लेन मैक्सवेल का भी हुआ. कुलदीप यादव भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज हैं और उनकी गेंदबाजी को देखकर लग रहा है कि ये खिलाड़ी लंबी रेस का घोड़ा है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव के नाम रहा धर्मशाला टेस्ट का पहला दिन - Chainamen bowler kuldeep yadav Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top