728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 26 March 2017

    नाथन लियोन के झटके से ऑस्ट्रेलिया को बढ़त - Ind vs aus day two dharamsala

    धर्मशाला टेस्ट में नाथन लियोन ने भारत को चार झटके देकर ऑस्ट्रेलिया को बढ़त लेने की स्थिति में ला खड़ा किया है. भारत ने अपनी पहली पारी में 248/6 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर से वह अब भी 52 रन पीछे है. दूसरे दिन स्टंप्स के समय ऋद्धिमान साहा (10 रन) और रवींद्र जेडजा (16 रन) क्रीज पर थे. लोकेश राहुल के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने जरूर अर्धशतक बनाए, लेकिन बड़ी साझेदारी से पहले ही उनके विकेट गिर गए. अब तीसरे दिन भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त बनाने की चुनौती होगी.


    नाथन लियोन ने चाय काल के बाद पहले ही ओवर में बेशकीमती विकेट हासिल किया. रांची टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले चेतेश्वर पुजारा (53 रन) धर्मशाला में बड़ी पारी नहीं खेल पाए. पीटर हैंड्सकॉम्ब ने डाइव लगा उनका खूबसूरत कैच पकड़ा. 157 रन के स्कोर पर भारत को यह तीसरा झटका लगा. पुजारा के टेस्ट करियर की यह 15वीं फिफ्टी रही. 167 रन पर करुण नायर (5रन) को लियोन ने वापस भेजा. मैथ्यू वेड ने वह कैच लिया.


    कप्तान अजिंक्य रहाणे (46 रन) को भी लियोन ने लौटाया. कप्तान स्टीव स्मिथ ने उन्हें लपका. 216 रन पर भारत का यह पांचवां विकेट गिरा. रहाणे और आर. अश्विन के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई. लियोन ने 221 के स्कोर पर एक और झटका दिया. जब अश्विन (30 रन) एलबीडब्ल्यू हो गए. ऋद्धिमान साहा और रवींद्र जेडजा ने सातवें विकेट के लिए 27 रनों की अटूट साझेदारी कर विकेट गिरने के क्रम को रोका.


    धर्मशाला टेस्ट के दूसरे दिन सुबह भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मुरली विजय (11 रन) को जोश हेजलवुड ने अपनी तेजी से छकाया. विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने उनका कैच लपका. 21 रन पर पहला झटका लगने के बाद लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की पार्टनरशिप हुई. 108 के स्कोर पर राहुल (60 रन) को पैट कमिंस ने पैवेलियन भेजा. उन्हें डेविड वॉर्नर ने कैच किया. राहुल ने सीरीज में लगातार चौथा अर्धशतक जमाया. जबकि सीरीज में राहुल की यह पांचवीं फिफ्टी रही.


    अब निचले क्रम को सारा जोर लगाना पड़ेगा. रांची में शानदार पारी खेलने वाले ऋद्धिमान साहा से टीम इंडिया उम्मीद कर सकती है. उन्हें रवींद्र जडेजा का साथ मिल रहा है. सीरीज के आखिरी और चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 300 रनों पर रोक दिया था. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में दोनों टीमें एक-एक टेस्ट जीतकर बराबरी पर हैं.

    धर्मशाला टेस्ट के पहले दिन चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने डेब्यू मैच में धूम मचाते हुए 68 रन देकर चार विकेट चटकाए. कुलदीप ने डेविड वॉर्नर (56 रन), पीटर हैंड्सकॉम्ब (8 रन), ग्लेन मैक्सवेल (8 रन) और पैट कमिंस ( 21) को अपना शिकार बनाया.


    आर. अश्विन ने अपने विकेटों का खाता खोलते हुए स्टीव स्मिथ (111 रन) को लौटाया. इसके साथ ही अश्विन किसी एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. यह उनका 79वां विकेट रहा. उन्होंने द. अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिनके नाम एक सीजन में 78 विकेट थे.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: नाथन लियोन के झटके से ऑस्ट्रेलिया को बढ़त - Ind vs aus day two dharamsala Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top