728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 29 March 2017

    फिल्म के करेक्‍टर से प्रभावित होकर अक्षय ने बदला नाम - Akshay kumar changes name

    बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार उन अभिनेताओं में शुमार किये जाते हैं जिन्‍होंने इंडस्‍ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए अपना नाम बदला. अक्षय अपनी शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपनी फिटनेस को लेकर भी जाने जाते हैं. अक्षय ने 30 साल बाद इस राज पर से पर्दा उठाया है कि उन्‍होंने अपना नाम क्‍यों बदला. फिल्‍म इंडस्‍ट्री में आने से पहले अक्षय का नाम राजीव हरिओम भाटिया था.

    अक्षय ने एक इंटरव्‍यू में बताया कि उनकी पहली फिल्‍म साल 1987 में आई थी जिसे महेश भट्ट ने डायरेक्‍ट किया था. इस फिल्‍म में अभिनेता कुमार गौरव मुख्‍य भूमिका में थे. फिल्‍म में कुमार गौरव के करेक्‍टर का नाम अक्षय था. अक्षय ने बताया कि इस फिल्‍म में उनका रोल सिर्फ 4 या 5 सेकंड का था. अक्षय ने आगे बताया कि इस पूरी फिल्‍म में वे सिर्फ कुमार गौरव और उनकी एक्टिंग को देखते रहे.


    अक्षय ने कहा फिर पता नहीं क्‍या हुआ, वे अचानक कोर्ट पहुंच गये और उन्‍होंने अपना नाम बदल लिया. पता नहीं मैंने अपना नाम क्‍यों बदला, मेरी कोई पहचान भी नहीं थी. मैंने उस समय विजिटिंग कार्ड भी बनवाये. अक्षय ने कहा मेरा समय उस वक्‍त मेरे साथ था और मुझे फिल्‍मों के ऑफर आने लगे.


    अक्षय बॉलीवुड के अकेले ऐसे अभिनेता नहीं है जिन्‍होंने अपना नाम बदला है बल्कि अमिताभ बच्‍चन, सलमान खान, अजय देवगन से लेकर कैटरीना कैफ ने भी अपना नाम बदला है. अमिताभ बच्‍चन का नाम इंकलाब श्रीवास्तव था लेकिन उनके पिता ने सुमित्रानंदन पंत की सलाह के बाद उनका नाम बदल दिया था. सलमान खान का नाम अब्‍दूल राशिद सलीम था. 
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: फिल्म के करेक्‍टर से प्रभावित होकर अक्षय ने बदला नाम - Akshay kumar changes name Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top