728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 28 March 2017

    फिर कैंसल किया शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ का टिकट, आर पार के मूड में एयर इंडिया - Air india cancel shivsena mp ravindra gaikwad ticket once again

    नई दिल्ली: एयर इंडिया ने  फिर से शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ का टिकट रद्द कर दिया है. कल मुंबई से दिल्ली का टिकट बुक कराया था. इससे पहले खबर आ रही थी कि शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ से उड़ान प्रतिबंध जल्द हटेगा. सरकार नियमों में बदलाव करेगी. कल यानी सोमवार कोनागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गणपति राजू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और शिवसेना के सांसंदों की बैठक भी हुई थी. लेकिन अब लगता है कि एयर इंडिया आर-पार के मूड में है.

    कल राज्यसभा में समाजवादी पार्टी कई दलों के सांसदों ने शिवसेना सांसद के बैन पर आपत्ति जताई और एयए इंडिया को आड़े हाथों लिया. हालांकि सरकार ने कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया है.


    विवाद के बाद एयर इंडिया समेत 6 विमानन कंपनियों द्वारा टिकट रद्द करने के बाद सांसद रवींद्र गायकवाड़ को ट्रेन से मुंबई जाना पड़ा था. हालांकि उनकी यह यात्रा भी अच्छी खासी विवादित रही थी. मथुरा जंक्शन पर उन्होंने हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत की थी. वहीं, वे मुंबई के बीच में ही ट्रेन से उतर गए थे.

    शिवसेना सांसदों ने सोमवार को कहा कि सभी उड़ान सेवाओं द्वारा पार्टी सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर लगाए गए उड़ान प्रतिबंध को हटाया जाना चाहिए. शिवसेना सांसद आनंदराव अडसुल ने लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा, "कुछ विवाद थे. उन्होंने एयर इंडिया के एक कर्मचारी को पीटा. मैं सहमत हूं, यह गलत है. एयर इंडिया ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और जो भी नतीजे होंगे, हम उसे स्वीकार करेंगे. यह कोई समस्या नहीं है."

    उन्होंने कहा, "समस्या यह है कि सभी विमानन कंपनियों ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया है. हमारा संविधान कहता है कि देश के नागरिक को कहीं भी जाने का अधिकार है. यदि कोई घटना होती है और सभी विमानन कंपनियां उन्हें प्रतिबंधित कर देती हैं तो यह गलत है." अडसुल ने हास्य कलाकार कपिल शर्मा का उदाहरण दिया, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया जाने वाले एक विमान में विमानन कंपनी के एक कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार किया था. उन्होंने कहा, "उन्हें प्रतिबंधित नहीं किया गया है, लेकिन एक शख्स जो लोगों का प्रतिनिधित्व करता है, उसे प्रतिबंधित कर दिया गया है."

    केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि सांसद भी एक यात्री था और विमान में इस तरह की हिंसा से कोई भी अनहोनी हो सकती है. उन्होंने कहा कि विमानन कंपनियां उचित व्यवहार नहीं करने वाले किसी भी यात्री को उड़ान भरने से रोकने में सक्षम हैं. राजू ने कहा, "एक सांसद यात्री भी होता है. अब एक सांसद ने यह मुद्दा उठाया है. हम विभिन्न वर्गो के लोगों के साथ अलग-अलग बर्ताव नहीं कर सकते. हमें सुरक्षा को ध्यान में रखने की जरूरत है. हम विमानन कंपनियों की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं कर सकते."

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: फिर कैंसल किया शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ का टिकट, आर पार के मूड में एयर इंडिया - Air india cancel shivsena mp ravindra gaikwad ticket once again Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top