728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 16 March 2017

    तीसरा टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 109 पर 3 विकेट - India vs australia ranchi test day one

    रांची: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मौजूदा टेस्‍ट सीरीज का रोमांच अब चरम पर है. सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है, वहीं विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच तकरार का दौर जारी है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह ऐतिहासिक 800वां टेस्ट मैच भी है. टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन लंच तक 3 विकेट पर 109 रन बना लिए हैं. स्टीव स्मिथ (34) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (6) क्रीज पर हैं. टीम इंडिया को पहली सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई और डेविड वॉर्नर को 19 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन लौटा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहला विकेट 50 रन पर खोया. फिर 80 के स्कोर पर मैट रेनशॉ (44) भी उमेश यादव की गेंद पर चलते बने. वॉर्नर इस सीरीज में अब तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं. इससे पहले की चार पारियों में उनका स्कोर 38, 10, 33 और 17 रहा है.

    ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने का फायदा उठाते हुए अच्छी शुरुआत की और पहले आधे घंटे में कोई विकेट नहीं गिरने दिया. जहां ओपनर डेविड वॉर्नर संभलकर खेलते दिखे, वहीं मैट रेनशॉ ने तेजी से रन बनाए और पहले सात ओवर में पांच रन प्रति ओवर की दर से 36 रन ठोक दिए. वैसे भी सीरीज में अब तक वॉर्नर सफल नहीं रहे हैं, जबकि रेनशॉ ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. वॉर्नर को सबसे ज्यादा अश्विन ने परेशान किया है और इस रिकॉर्ड को देखते हुए कप्तान विराट कोहली ने सातवें ओवर में ही अश्विन को गेंद थमा दी. कुछ ही देर में विराट ने दोनों छोर से स्पिन गेंदबाजी करवानी शुरू कर दी और पारी के 10वें ओवर में ही रवींद्र जडेजा ने डेविड वॉर्नर (19) को चलता कर दिया.

    वॉर्नर एक बार फिर स्पिनरों के सामने फेल रहे. हालांकि इस बार उन्हें अश्विन ने नहीं बल्कि जडेजा ने अपना शिकार बनाया. उन्होंने वॉर्नर को अपनी ही गेंद पर लपका. रेनशॉ और स्मिथ ने 30 रन ही जोड़े थे कि उमेश यादव ने रेनशॉ को 44 के निजी स्कोर पर विराट कोहली के हाथों कैच करा दिया. तीसरा विकेट 89 रन पर आर अश्विन ने झटका और शॉन मार्श (2) को चेतेश्वर पुजारा ने डाइव लगाते हुए लपका. लंच तक कंगारू टीम ने 3 विकेट खोकर 109 बना लिए. स्टीव स्मिथ (34) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (6) नाबाद लौटे.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: तीसरा टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 109 पर 3 विकेट - India vs australia ranchi test day one Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top