728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 2 March 2017

    जेंडल इ्क्वालिटी के वह पक्षधर रहे अमिताभ बच्चन ने किया अपनी वसीयत का ऐलान - Amitabh bachchan reveals his assets divide equally

    नई दिल्ली: देश में अमिताभ बच्चन का नाम बच्चे बच्चे की जुबान पर रहता है. कई बच्चों के दादा की उम्र के बिग बी को आजकल के बच्चे भी ऐसे पहचानते हैं जैसे वह उनके जमाने के हीरो हों. कारण साफ है कि अमिताभ ने उम्र के इस पड़ाव में भी ऐसे किरदार निभाए हैं कि बच्चों के दिमाग पर छा गए हैं.

    वैसे बिग बी ने केवल फिल्मों के जरिए ही लोगों को दिलोदिमाग पर कब्जा जमाया हो ऐसा नहीं है. अमिताभ बच्चन ने सार्वजनिक जीवन में अपनी सादगी, संयम और भाषा की पकड़ से भी लोगों के बीच अपनी मुकम्मल जगह बनाई है.

    अमिताभ बच्चन ने जब भी मौका मिला आम लोगों को संदेश देने का काम किया है. उन्होंने कई ऐसी फिल्में की हैं जो लोगों को संदेश देती है. कई ऐसे विज्ञापन किए हैं जो लोगों को संदेश देते हैं. कई ऐसे कार्यक्रमों के ब्रैंड एंबैसेडर रहे हैं जो सार्वजनिक जीवन के स्तर को उठाने वाले हैं. सबसे बड़ी बात यह कि जहां ऐसे विज्ञापन और कार्यक्रमों को लिए करोड़ों रुपये की फीस ली जाती है वहां अमिताभ बच्चन ने ऐसे काम बिना किसी फीस के किए हैं.

    कई बार अमिताभ बच्चन पर यह भी आरोप लगते हैं कि कई मुद्दों पर वह अपनी राय बेबाकी से नहीं रखते हैं. कहा जाता है कि वह किसी पक्ष को नाराज नहीं करना चाहते हैं. इसका दूसरा पहलू यह रहा है कि अमिताभ बच्चन ने अपने को और अपने परिवार को विवादों से दूर रखने का यही मंत्र अपना रखा है.

    अब अमिताभ बच्चन 74 वर्ष के हो गए हैं. आज अमिताभ ने एक ऐसा ट्वीट किया है जिसने एक मिसाल कायम की है. अमिताभ बच्चन अपने एक ट्वीट के साथ एक तस्वीर साझा की है जिसमें में एक संदेश दे रहे हैं. इस संदेश में वह कह रहे हैं कि वह जो कुछ भी छोड़ कर जाएंगे, यानि अपनी संपत्ति से संबंधित वह उनके बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन में बराबर बराबर बांट दिया जाएगा.

    सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने यह घोषणा की है कि जेंडल इ्क्वालिटी (लिंग समानता) के वह पक्षधर रहे हैं. इसलिए वह बेटे और बेटी में कोई फर्क नहीं करते हैं.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: जेंडल इ्क्वालिटी के वह पक्षधर रहे अमिताभ बच्चन ने किया अपनी वसीयत का ऐलान - Amitabh bachchan reveals his assets divide equally Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top