728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 23 March 2017

    आतंक के खुरासन मॉड्यूल के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा - sensational exposure of Khurasan terror group

    भोपाल ट्रेन ब्लास्ट और लखनऊ एनकाउंटर के बाद सामने आए आतंक के खुरासन मॉड्यूल के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है. सूत्रों ने बताया कि 11 अक्टूबर को लखनऊ के ऐशबाग की ऐतिहासिक रामलीला मैदान में आयोजित पीएम नरेंद्र मोदी की रैली स्थल से महज 250 मीटर दूर इसके आतंकियों ने टेस्ट ब्लास्ट किया था.

    मिली जानकारी के मुताबिक, इस खुरासन माड्यूल के आतंकियों ने इतना ही नहीं कानपुर में साइकल सवार एक तिलकधारी को टेस्ट के लिए गोली मार कर हत्या भी की थी. इस हत्याकांड में लखनऊ एनकाउंटर में मारा गया सैफुल्लाह भी शामिल था. ये आतंकी अपने मंसूबे को अंजाम देने के बाद सीरिया भाग जाने की योजना में थे.

    बताया जा रहा है कि इन आतंकियों ने पहले दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, मुंबई, पंजाब और राजस्थान की रेकी की थी. इस मॉड्यूल में कुल 29 लोग शामिल थे. मध्य प्रदेश में हुए ट्रेन बम ब्लास्ट के बाद हरकत में आई तेलंगाना पुलिस की सूचना पर यूपी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मॉड्यूल के कई आतंकियों को धर-दबोचा था.


    वहीं, लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके के हाजी कॉलोनी स्थित में स्थित एक घर से यूपी एटीएस ने एनकाउंटर करके एक आंतकी सैफुल्लाह को मार गिराया गया था. इस घर से खुरासन मॉड्यूल के डिप्टी चीफ सैयद मीर हुसैन की एक डायरी मिली थी. इस डायरी से पता चला था कि यह गिरोह कुछ व्यक्तियों को टारगेट करने वाला था.


    इनमें से एक लखनऊ स्थित एक शिक्षण संस्थान के प्रमुख संचालक थे. इसके लिए आतंकियों ने रेकी भी कर ली थी. इन व्यक्तियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए, उनका नाम जारी नहीं किया गया, लेकिन प्रशासन ने उनकी सुरक्षा का प्रबंध कर दिया था. आतंकी कई दरगाहों और पूजा स्थलों पर भी बम ब्लास्ट की योजना में थे.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: आतंक के खुरासन मॉड्यूल के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा - sensational exposure of Khurasan terror group Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top