728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 19 March 2017

    15 दिन के लिए टला जाट आंदोलन - jat quota stir postponed by 15 days

    चंडीगढ़: सोमवार से होने वाला जाट आंदोलन अब 15 दिन के लिए टाल दिया गया है. बताया गया है कि हरियाणा सरकार से बातचीत के बाद जाट नेताओं ने यह पैसला लिया है. गौरतलब है कि रविवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टार और जाट नेताओं के बीच एक बैठक हुई थी जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. इस बैठक में खट्टर के अलावा, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री बिरेंद्र सिंह भी मौजूद थे.

    बताते चलें कि सोमवार को जाट आंदोलन शुरू होने वाला था जिसके मद्देनज़र जाटों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली, हरियाणा, उत्तरप्रदेश और राजस्थान में निषेधाज्ञा लागू की गयी थी और शांति बनाए रखने के लिए करीब 24,700 अर्धसैन्य कर्मियों को तैनात किया गया था. दिल्ली में मेट्रो और सड़क परिवहन के कुछ हिस्से भी इससे प्रभावित होने वाले थे और और कई स्कूलों के बंद होने की भी खबर आई थी. हालांकि जाट आंदोलन आगे बढ़ जाने के बाद पुलिस और प्रशासन की ओर से यह खबर लिखने तक परिवहन और स्कूल-कॉलेज से जुड़ी कोई नई सूचना नहीं दी गई है.

    गौरतलब है कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के अन्तर्गत शिक्षा और सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग के अलावा जाट पिछले साल के आंदोलन के दौरान जेल में बंद लोगों को रिहा करने, प्रदर्शन के दौरान दायर किये गये मामलों को वापस लेने और इस दौरान मारे गये और घायल हुए लोगों के परिजनों को नौकरी देने की मांग कर रहे हैं. पिछले वर्ष जाट आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में हरियाणा के कई स्थानों पर 30 लोग मारे गए थे और करोड़ों रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचा था.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: 15 दिन के लिए टला जाट आंदोलन - jat quota stir postponed by 15 days Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top