728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 6 March 2017

    3 दिनों से बनारस डटे हुए मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री के घर रामनगर में दी श्रद्धांजलि - Pm modi pay tribute to ex PM Sastri in his home town

    उत्तर प्रदेश में चुनाव अब आखिरी दौर में पहुंच चुका है और 8 मार्च को होने वाले सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने इसमें पूरी झोंक रखी हैं.

    इस चरण में जिन 40 सीटों पर मतदान होना है, उनमें बनारस की 8 विधानसभा सीटों को सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव क्षेत्र होने की वजह से बनारस की सीटें जीतना बीजेपी और प्रधानमंत्री के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है. इसी वजह से पीएम मोदी 3 दिनों से बनारस और उसके आसपास के इलाकों में ही डटे हुए हैं और वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं.


    इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के पास स्थित गढ़वा घाट आश्रम पहुंचे. मोदी गढ़वा घाट पहली बार पहुंचे, जिसे यादवों द्वारा स्थापित पीठ माना जाता है और यादवों में इस मठ को लेकर काफी श्रद्धा भाव है. प्रधानमंत्री ने गौशाला में गायों को चारा खिलाया. पीएम मोदी ने यहां पूजा भी और संतों से मुलाकात भी की. संतों ने प्रधानमंत्री को रुद्राक्ष की माला पहनाकर उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने यहां की गौशाला में गायों को केले भी खिलाए. पीएम संत समागम में भी शामिल हुए.


    गढ़वा आश्रम के बाद पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के घर के लिए रवाना हुए. इस दौरान मोदी ने शास्त्रीजी की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया. शास्त्री का घर रामनगर में है. पीएम गलियों से गुजकर शास्त्रीजी के घर पहुंचे. शास्त्रीजी जिस घर में रहते थे, उसे संग्रहालय बना दिया गया है. पीएम ने यहां शास्त्रीजी को श्रद्धांजलि दी और भजन भी सुना.



    पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का घर वाराणसी कैंट विधानसभा क्षेत्र में आता है, जहां से बीजेपी उम्मीदवार सौरभ श्रीवास्तव की टक्कर कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल श्रीवास्तव से है. इस इलाके में कायस्थ वोटरों की संख्या काफी ज्यादा है और शास्त्री जी के घर जाकर मोदी की कोशिश कायस्थ समुदाय को संदेश देने की है.



    यूपी चुनाव के प्रचार अभियान सोमवार शाम 5:00 बजे खत्म हो जाएगा, लेकिन उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस के रोहनिया इलाके में जनसभा करेंगे. खबरों के मुताबिक, बनारस के ग्रामीण इलाकों में बीजेपी की हालत कुछ कमजोर मानी जा रही है. प्रधानमंत्री वहां जनसभा करके बीजेपी के लिए स्थिति पलटने की कोशिश करेंगे.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: 3 दिनों से बनारस डटे हुए मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री के घर रामनगर में दी श्रद्धांजलि - Pm modi pay tribute to ex PM Sastri in his home town Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top