728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 2 March 2017

    'कम्युनिस्ट ब्रिगेड के भारत विरोधी एजेंडा' के खिलाफ एबीवीपी का 'सेव डीयू' मार्च आज - ABVP save du march today

    दिल्ली यूनिवर्सिटी में सियासत अब भी सुलग रही है. आज एबीवीपी के कार्यकर्ता कैंपेस में 'सेव डीयू' मार्च निकालने वाले हैं. मंगलवार को वामपंथी संगठनों ने एबीवीपी के खिलाफ इसी तरह का प्रदर्शन किया था.


    एबीवीपी का मार्च दोपहर करीब 12 बजे आर्ट फैकल्टी से शुरू होगा. इसके बाद विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन से होते खालसा कॉलेज, मिरांडा, एसआरसीसी, डीआरसी, रामजस कॉलेज और फिर आर्ट फैकल्टी में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के पास खत्म होगा. एबीवीपी के मुताबिक मार्च के जरिये छात्रों से 'कम्युनिस्ट ब्रिगेड के भारत-विरोधी एजेंडा' के खिलाफ आवाज उठाने का आह्वान किया जाएगा. संगठन का दावा है कि ये आम छात्रों का प्रदर्शन होगा और टीचर भी अच्छी खासी तादाद में इसमें शिरकत करेंगे.

    22 फरवरी को रामजस कॉलेज के कैंपस में वामपंथी छात्र संगठन AISA और एबीवीपी के बीच झड़प हुई थी. विवाद एक सेमिनार में जेएनयू नेता शेहला रशीद और उमर खालिद की शिरकत को लेकर शुरू हुआ. सेना के शहीद की बेटी गुरमेहर कौर के एबीवीपी के खिलाफ वायरल पोस्ट के बाद मसले ने और तूल पकड़ लिया था.


    मसले की गूंज दिल्ली के बाहर भी सुनाई पड़ रही है. गुरमेहर कौर जालंधर से ताल्लुक रखती हैं. लिहाजा राज्य के सियासतदान उनके समर्थन और विरोध में बयानबाजी पर उतर आए हैं. चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपेस में भी आज एबीवीपी इस मुद्दे पर तिरंगा मार्च निकालेगी. ये मार्च वीसी के दफ्तर से शुरू होकर स्टूडेंट सेंटर पर खत्म होगा. दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी ने जालंधर में गुरमेहर कौर के समर्थन में सड़क पर उतरने का फैसला किया है. यहां कई दूसरे सिख संगठन भी उनके समर्थन में प्रदर्शन करने वाले हैं.

    दल खालसा ने भी गुरमेहर कौर के समर्थन का ऐलान किया है. वहीं राज्य के डिप्टी सीएम सुखबीर बादल का कहना है कि मसले को सियासी रंग नहीं देना चाहिए और गुरमेहर कौर को पूरी सुरक्षा दी जाएगी.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: 'कम्युनिस्ट ब्रिगेड के भारत विरोधी एजेंडा' के खिलाफ एबीवीपी का 'सेव डीयू' मार्च आज - ABVP save du march today Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top