728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 21 March 2017

    आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद अमेरिका ने लैपटॉप लेकर हवाई यात्रा करने पर लगाया बैन - america bans some airline passengers from carrying larger electronics

    अमेरिका आतंकवाद के खतरे को देखते हुए कुछ देशों के यात्रियों के लैपटॉप समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों ले जाने पर रोक लगा दिया है. यह प्रतिबंध मध्य पूर्व और उत्तर अफ्रीका से अमेरिका जाने वाली आठ से 10 विदेशी एयरलाइंस पर लागू होगा, लेकिन अमेरिकी एयरलाइंस पर इसका असर नहीं पड़ेगा.

    अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका जाने वाले विमानों में मोबाइल से बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लेकर जाने पर औपचारिक रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है. यह बैन आज से ही लागू हो रहा है. न्यूयॉर्क, शिकागो, डेट्रोइट और मोनट्रियल के हवाई अड्डों पर यात्रियों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लाने पर बैन लगा दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक कई सप्ताह पहले आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद से अमेरिकी सरकार इस पर विचार कर रही थी. मंगलवार को डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्यूरिटी की ओर से इस नए प्रतिबंध वाले कानून की घोषणा की जा सकती है.

    मध्य पूर्व एवं उत्तर अफ्रीका के आठ देशों के यात्री लैपटॉप, आईपैड, टैबलेट, कैमरा और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ अमेरिका की यात्रा नहीं कर पाएंगे. अधिकारियों ने बताया कि इस नए प्रतिबंध से आठ देशों के करीब 10 हवाई अड्डों से अमेरिका आने वाले विमान प्रभावित होंगे. हालांकि इन देशों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि जॉर्डन और सऊदी अरब भी प्रतिबंध के दायरे में आएंगे. रॉयल जॉर्डियन एयरलाइंस ने ट्वीट कर कहा कि मंगलवार से यात्रियों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर रोक लगा दी गई है. हालांकि मोबाइल फोन और अन्य चिकित्सा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को ले जाने की अनुमति होगी.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद अमेरिका ने लैपटॉप लेकर हवाई यात्रा करने पर लगाया बैन - america bans some airline passengers from carrying larger electronics Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top