728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 25 March 2017

    दिल्ली नगर निगम जितने के बाद टैक्स को ख़त्म और पुराना बकाया माफ़ कर देगी आप सरकार - arvind kejriwals will end house tax after winning mcd election

    नई दिल्‍ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपनी पार्टी के बड़े चुनावी वादे का ऐलान किया. केजरीवाल ने कहा कि 'अगर दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी जीती तो नगर निगम में घरों पर लगने वाले हाउस टैक्स को ख़त्म कर देंगे और पुराना बकाया भी माफ़ कर देंगे'.

    केजरीवाल ने कहा कि जब हमने दिल्ली में पानी मुफ्त किया था तब कहा गया था कि हमें इकोनॉमिक्स नहीं आती, लेकिन दिल्ली में हर महीने हर घर को 20,000 लीटर पानी मुफ्त देने के बावजूद दिल्ली जल बोर्ड सालाना 178 करोड़ के मुनाफे में है. अपने इस वादे को भी पूरा करने के लिए हम MCD में करप्शन रोककर पैसा बचाएंगे.

    केजरीवाल ने कहा कि पूरी ज़िम्मेदारी और गणना करने के बाद हम ये ऐलान कर रहे हैं और एक साल में MCD को ठीक कर देंगे, घाटे से फायदे में ले आएंगे. एक अंदाज़े के मुताबिक, दिल्ली में करीब 600 करोड़ रुपये सालाना का रेजिडेंशियल हाउस टैक्स है. जबकि नगर निगम की आय का सबसे बड़ा स्रोत प्रॉपर्टी टैक्स, एक बड़ा हिस्सा हाउस टैक्स से आता है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: दिल्ली नगर निगम जितने के बाद टैक्स को ख़त्म और पुराना बकाया माफ़ कर देगी आप सरकार - arvind kejriwals will end house tax after winning mcd election Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top