728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 18 March 2017

    कैब से जुडी परेशानियों के लिए महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय से संपर्क करें - Directly contact the women and child welfare ministry on the issue of cab safety

    नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा है कि अगर महिला यात्रियों को कैब में परेशानी का सामना करना पड़ता है तो वह सीधे महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय से संपर्क कर सकती हैं. उबर चालक पर एक महिला यात्री ने कथित अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया है. गांधी ने ट्वीट करके कहा है, ‘‘अगर आप कैब चालकों से किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करती हैं तो हमें बताएं. गांधी ने कैब समूह उबर से अपील की है कि वह महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने वाले सख्त दिशानिर्देश बनाए.


    उबर ने अपने एक बयान में कहा है कि उसने आरोपी चालक पर पाबंदी लगा दी है और पीड़ित महिला को पुलिस की सहायता लेने की सलाह भी दी है. महिला ने आरोप लगाया था कि उबर कैब चालक ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया और विवाद के बाद आधे रास्ते में ही उतर जाने को बाध्य किया.

    गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘उबर को इस मामले पर जरूर संज्ञान लेना चाहिए और महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले सख्त दिशा-निर्देश को लागू करना चाहिए. मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि गांधी केंद्र के दिशा-निर्देश का हवाला दे रही थीं.



    हालांकि सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने टैक्सी नीति का मसौदा तैयार किया है, जिसे पिछले साल दिसंबर में सार्वजनिक किया गया था लेकिन अभी तक इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: कैब से जुडी परेशानियों के लिए महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय से संपर्क करें - Directly contact the women and child welfare ministry on the issue of cab safety Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top