728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 20 March 2017

    कैबिनेट ने जीएसटी से जुड़े चार विधेयकों को पारित किया - Gst got approvel in modi cabinet meeting

    सोमवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी. इनमें से जीएसटी को लेकर लिये गये फैसले अहम हैं. कैबिनेट ने जीएसटी से जुड़े चार विधेयकों को पारित किया गया. इनमें सी-जीएसटी, इंट्रीग्रेटड जीएसटी, यूनियन ट्रेरेट्री जीएसटी बिल अहम हैं. इसके साथ ही कंपनसेशन बिल को भी मंजूरी दी गई.

    कैबिनेट की मंजूरी के बाद इसे संसद में पेश किया जाएगा, जिससे जीएसटी 1 जुलाई से लागू हो सके. जीएसटी से जुड़े चार विधेयकों को संसद में मनी बिल के तौर पर पेश किया जाएगा.

    सरकार को मौजूदा सत्र में इन चारों विधेयकों के पारित हो जाने की उम्मीद है. जिसके बाद एसजीएसटी को जल्दी ही सभी राज्यों की विधानसभाओं से भी मंजूरी मिल सकती है.

    जीएसटी काउंसिल की ओर से पिछली बैठकों में ही इन विधेयकों को मंजूरी मिल गई थी. गौरतलब है कि स्टेट जीएसटी को सभी राज्यों की विधानसभा के अलावा संसद से भी मंजूरी मिलना जरूरी है. पिछली बैठक के बाद अरुण जेटली ने कहा था कि 31 मार्च को होनी वाली जीएसटी काउंसिल वाली बैठक में सभी नियमों को मंजूरी दी जाएगी. जीएसटी के लिए 5 से लेकर 28 फीसदी के बीच चार दरों की स्लैब का प्रस्ताव है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: कैबिनेट ने जीएसटी से जुड़े चार विधेयकों को पारित किया - Gst got approvel in modi cabinet meeting Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top