728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 17 March 2017

    स्थितियां बदलती रहती हैं लेकिन क्षेत्रीय आकांक्षाओं की अनदेखी नहीं हो सकता - Mehbooba mufti

    जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आज केंद्र में बीजेपी जिस मजबूत स्थिति में है, कांग्रेस कुछ समय पहले उससे ज्यादा मजबूत स्थिति में थी इसलिए स्थितियां बदलती रही हैं और आगे भी बदलेंगी. महबूबा  इस सवाल का जवाब दे रही थीं कि मोदी लहर में जिस तरह क्षेत्रीय पार्टियां ध्वस्त होती जा रही हैं क्या उसमें उन्हें अपनी पार्टी को लेकर अंदेशा होता है?


    कॉनक्लेव में राजदीप सरदेसाई के इस सवाल के जवाब का जवाब देते हुए मोदी लहर के बारे में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ये हमेशा नहीं रहने वाली क्योंकि एक समय था जब कांग्रेस के पास 400 से ज्यादा सीटें थीं. चुनाव में हार जीत होती रहती है लेकिन आज कोई भी क्षेत्रीय आकांक्षाओं की अनदेखी नहीं कर सकता.

    मुफ्ती ने कहा कि मंडल कमीशन की सिफारिशें लागू होने के बाद क्षेत्रीय पार्टियों, नेताओं का उदय हुआ है और उनका अपना महत्व है. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत महज एक देश नहीं है बल्कि ये पूरी दुनिया है. यहां हर मजहब विचारधारा के लोग रहते हैं और हम किसी की भी अनदेखी नहीं कर सकते.

    महबूबा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सत्ता का विकेंद्रीकरण किया जो अच्छी बात है. मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत-पाक के बीच कशीदगी का शिकार है उन्होंने चरणबद्ध तरीके से AFSPA हटाने की जरूरत पर भी जोर दिया.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: स्थितियां बदलती रहती हैं लेकिन क्षेत्रीय आकांक्षाओं की अनदेखी नहीं हो सकता - Mehbooba mufti Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top