728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 7 March 2017

    नर्मदा नदी पर बना देश का सबसे लंबा एक्स्ट्रा डाज्ड केबल ब्रिज का उद्घाटन करेंगे पीएम - PM narendra modi inaugurated the longest cable bridge in bharuch gujarat

    अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के गुजरात दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरान पीएम कई कार्यक्रमों और बैठकों में हिस्सा लेंगे. पीएम सबसे पहले ओएनजीसी पेट्रो एडिशन्स लिमिटेड पेट्रोकैमिकल कॉमप्लेक्स में आयोजित एक समारोह में उद्योग जगत को संबोधित करेंगे. बाद में पीएम भरूच में आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम भरूच जिले में नर्मदा नदी पर चार लेन के एक पुल का उद्घाटन करेंगे. इस पुल का निर्माण अहमदाबाद-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सुगम बनाने के लिए किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- यह देश का सबसे लंबा एक्स्ट्रा डाज्ड केबल ब्रिज है. इसकी लंबाई 1344 मीटर है और चौड़ाई 20.8 मीटर है. इसे बनाने में 2 साल लगे जबकि 379 करोड़ रुपये का खर्च हुआ.



    इसके अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाइवे-8 पर भरूच में लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी. इस ब्रीज पर हमेशा से जाम लगता रहा है लेकिन दो साल से ज्यादा लग रहा था क्योंकि यहां ब्रीज का काम चल रहा था.


    इसके बाद अगले दिन पीएम सोमनाथ मंदिर का भी दौरा करेंगे. साथ ही पीएम अंतराराष्ट्रीय महिला दिवस के मौक़े पर महिला सरपंच के राष्ट्रीय सम्मेलन का भी उद्घाटन करेंगे. पीएम बनने के बाद पहला मौका होगा जब वह सोमानाथ मंदिर पहुंचेंगे.


    दरअसल, पिछले काफी समय से पीएम नरेंद्र मोदी यूपी में चुनाव प्रचार कर रहे थे. यूपी में 8 मार्च को अंतिम दौर का मतदान होना है. वहां से अब वह सीधे गुजरात पहुंच रहे हैं. यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने सपा-बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान उनके बयानों पर विवाद भी उठा.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: नर्मदा नदी पर बना देश का सबसे लंबा एक्स्ट्रा डाज्ड केबल ब्रिज का उद्घाटन करेंगे पीएम - PM narendra modi inaugurated the longest cable bridge in bharuch gujarat Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top