728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 24 March 2017

    सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम छेड़छाड़ मामले में चुनाव आयोग को दिया नोटिस - SC gives notice to EC in evm tampering case

    नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने अभी हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ की गयी छेड़छाड़ के मामले में शुक्रवार को चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है. शीर्ष अदालत ने चुनाव आयोग को यह नोटिस ईवीएम में गड़बड़ी की जाने वाली शिकायती याचिका पर जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में चुनाव आयोग से जवाब मांगा है. हालांकि, कोर्ट ने ईवीएम की जांच के लिए सीबीआई को नोटिस जारी करने से इनकार कर दिया है.

    ईवीएम मशीनों में खराबी की शिकायत करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई हुई. याचिका में ईवीएम सिस्टम की जांच करने और संभावित दुरुपयोग रोकने के लिए दिशा-निर्देश बनाने की मांग की गयी है, ताकि चुनावों में धांधली न की जा सके.


    गौरतलब है कि पांच राज्यों के पिछले दिनों हुए चुनावों में उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बंपर जीत मिली थी. बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने इस जीत पर शंका जताई थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि ईवीएम में गड़बड़ी की गई है. इसके बाद बीजेपी के विरोधी सभी दलों ने मायावती के आरोपों का समर्थन किया था.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम छेड़छाड़ मामले में चुनाव आयोग को दिया नोटिस - SC gives notice to EC in evm tampering case Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top