728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 24 March 2017

    ट्विटर ने बीते 18 महीनों में आतंकवाद से जुड़े छह लाख संदिग्ध खातों को बंद किया - twitter shut six lakh terror related accounts in last 18 month

    न्यूयॉर्क: माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर ने बीते 18 महीनों में आतंकवाद से जुड़े छह लाख संदिग्ध खातों को बंद किया है. प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम करने वाली अग्रणी एजेंसी 'सीएनईटी' ने मंगलवार को प्रकाशित अपनी रिपोर्ट में ट्विटर की ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने 1 अगस्त 2015 से अब तक 636,248 संदिग्ध आतंकी खातों को बंद किया है, जबकि 2016 की पिछली छमाही में 376,890 खातों को बंद किया गया था.

    2016 की शुरुआत में भी ट्विटर ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े 125,000 खातों को बंद करने की घोषणा की थी.

    खातों को बंद करने के साथ-साथ ट्विटर की ग्लोबल पब्लिक पॉलिसी टीम ने उन सभी संगठनों के साथ अपनी साझेदारी भी बढ़ाई है जो ऑनलाइन हिंसक चरमपंथियों से मोर्चा ले रहे हैं.

    ट्विटर खुद को आतंकवाद, नस्लवाद और अलगाववाद के लिए मंच बनने से बचाने के लिए पीपल अगेंस्ट वायलेंट एक्स्ट्रीमिज्म तथा लूमेन प्रोजेक्ट जैसे समूहों के साथ भी काम कर रहा है. ट्विटर ने हिंसा के प्रसार के खिलाफ साफ नियम भी बनाए हैं.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: ट्विटर ने बीते 18 महीनों में आतंकवाद से जुड़े छह लाख संदिग्ध खातों को बंद किया - twitter shut six lakh terror related accounts in last 18 month Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top