728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 15 March 2017

    रांची में होने वाला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया का 800 वा मैच होगा - Australia 800th test match in ranchi

    रांची: भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला शुरू होते ही ऑस्ट्रेलिया एक खास मुकाम हासिल कर लेगा. दिलचस्प बात यह है कि मैच शुरू होते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम क्रिकेट में वह जगह हासिल कर लेगी, जिसे हासिल करने में भारतीय टीम को कई साल लग सकते हैं. दरअसल, 140 साल पहले 15 मार्च 1877 को मेलबर्न में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट का आगाज करने वाला ऑस्ट्रेलिया अपनी इस यात्रा को रांची में एक नये मुकाम पर पहुंचाएगा. भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच उसका 800वां टेस्ट होगा और स्टीवन स्मिथ की टीम इस ऐतिहासिक मैच को यादगार बनाने के पूरे प्रयास करेगी.

    ऑस्ट्रेलिया 800 टेस्ट मैच खेलने वाला दुनिया का दूसरा देश बन जाएगा. इंग्लैंड उससे पहले यह मुकाम हासिल कर चुका है. उसके नाम पर 983 टेस्ट मैच दर्ज हैं. इंग्लैंड ने अपना 800वां टेस्ट मैच सात नवंबर 2002 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेला था और उसमें उसे 384 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था. यह भी संयोग है कि रांची अपने पहले टेस्ट मैच का आयोजन करेगा और वह एक ऐतिहासिक टेस्ट होगा, क्योंकि फिलहाल अगले एक दशक से भी अधिक समय तक किसी अन्य देश के 800 टेस्ट मैच तक पहुंचने की संभावना नहीं है.

    ऑस्ट्रेलिया ने अब तक जो 799 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से उसे 377 में जीत और 214 में हार मिली है. दो मैच टाई और बाकी 206 मैच ड्रॉ छूटे. वर्तमान श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैचों का भी अर्धशतक पूरा कर लेगा. धर्मशाला में होने वाला चौथा मैच उसका भारत में 50वां टेस्ट मैच होगा. 
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: रांची में होने वाला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया का 800 वा मैच होगा - Australia 800th test match in ranchi Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top