728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 11 March 2017

    विधानसभा चुनाव परिणाम : यूपी उत्तराखंड में मिला बीजेपी को बहुमत; पंजाब कांग्रेस के पक्ष में और मणिपुर, गोवा में कटे की टक्कर - Assembly election results 2017

    नई दिल्ली: 09:35 बजे : मतगणना में मिल रहे रुझानों के मुताबिक उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी को बहुमत मिल चुका है. यूपी से अब तक 302 सीटों के रुझान सामने आए हैं, जिनमें से 206 सीटों पर बीजेपी बढ़त लिए हुए है, जबकि उनकी तुलना में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन सिर्फ 65 सीटों पर आगे है, और मायावती की बीएसपी 27 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. उत्तराखंड में कुल 55 रुझान मिले हैं, जिनमें से 45 बीजेपी और नौ कांग्रेस के पक्ष में जाते दिख रहे हैं.

    पंजाब से अब तक 92 रुझान मिले हैं, जिनमें से 53 पर कांग्रेस और 22 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे है, जबकि सत्तासीन अकाली-बीजेपी गठबंधन सिर्फ 16 सीटों पर बढ़त लिए हुए हैं. मणिपुर से कुल 18 रुझान अब तक मिले हैं, जिनमें से 10 पर कांग्रेस, तथा पांच सीटों पर बीजेपी व तीन पर अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. गोवा से भी अभी तक 16 रुझान मिले हैं, जिनमें से आठ पर कांग्रेस तथा छह पर बीजेपी आगे है.


    यूपी से आधी से ज़्यादा सीटों से रुझान सामने हैं, और उन पर यकीन करें, तो वे बीजेपी को सबसे आगे (लेकिन बहुमत से दूर) बताने वाले एग्ज़िट पोलों को धता बताते हुए राज्य में बीजेपी को भारी बहुमत मिलने के आसार बता रहे हैं. यूपी से अब तक 231 सीटों के रुझान सामने आए हैं, जिनमें से 155 सीटों पर बीजेपी बढ़त लिए हुए है, जबकि उनकी तुलना में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन सिर्फ 50 सीटों पर आगे है, और मायावती की बीएसपी 24 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं.

    पंजाब से अब तक मिले 69 रुझानों में से 42 पर कांग्रेस और 16 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे है, जबकि सत्तासीन अकाली-बीजेपी गठबंधन सिर्फ 11 सीटों पर बढ़त लिए हुए हैं. उत्तराखंड में कुल 38 रुझान मिले हैं, जिनमें से 32 बीजेपी और पांच कांग्रेस के पक्ष में जाते दिख रहे हैं. मणिपुर से कुल 13 रुझान अब तक मिले हैं, जिनमें से सात पर कांग्रेस, तथा तीन-तीन सीट पर बीजेपी व अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. गोवा से भी अभी तक 12 रुझान मिले हैं, जिनमें से सात पर कांग्रेस तथा तीन पर बीजेपी आगे है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: विधानसभा चुनाव परिणाम : यूपी उत्तराखंड में मिला बीजेपी को बहुमत; पंजाब कांग्रेस के पक्ष में और मणिपुर, गोवा में कटे की टक्कर - Assembly election results 2017 Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top